अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      ओडीएफ नगरनौसा की बैठक में खाई नमक की सौगंध

      नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड कार्यालय सभागार कक्ष में बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने  एक बैठक किया।

      बैठक में बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों, अतिथि स्वच्छताग्रहियो एवं पदाधिकारियो से प्रखंड को जल्द से जल्द खुले में शौच मुक्त प्रखंड बनाने को लेकर परिचर्चा किया।nagarnausa salt odf1

      मौके पर बीडीओ ने सभी जनप्रतिनिधियों, स्वच्छताग्रहियो एवं पदाधिकारियो से प्रखंड क्षेत्र में एक विशेष अभियान चलाने की बात कहीं। जिससे सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथ पर नमक लेकर अपने-अपने पंचायतों को एक माह के अंदर खुले में शौच मुक्त पंचायत बनाने को लेकर शपथ लेते हुए नमक स्वच्छताग्रह चलाए जाने का संकल्प लिया।

      बीडीओ ने सभी स्वच्छताग्रहियो एवं पदाधिकारियो को लगातर पंचायतों में कैम्पेन कर ग्रामीणों को शौचालय निर्माण कार्य को लेकर प्रेरित करते हुए उसके उपयोग कराने को लेकर लगातार गांव-गांव घूम व्यापक प्रचार प्रसार करने के साथ ही शौचालय निर्माण को लेकर ग्रामीणों को हो रही परेशानियों को भी दूर करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

      बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने नमक की महत्ता पर प्रकाश डाला व जल्द से जल्द सभी जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने पंचायतों को जल्द से जल्द ओडीएफ घोषित कराने के अपील की।

      साथ ही मौके पर राजस्थान से आए अतिथि स्वच्छताग्रहियो ने ने कहा कि अगर मन में  संकल्प हो तो कोई भी कार्य आसान हो जाता है। हम सभी  लोग को एक साथ मिलकर एक नए ऊर्जा के साथ सभी लोगों को शौचालय के प्रति जागरुक कर शौचालय उपयोग करने लेकर प्रेरित करेंगे। साथ में खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान के बारे में भी विस्तृत जानकारी देंगे। जिससे अमलोगों में परिवर्तन आये। 

      कार्यक्रम में सीओ कुमार विमल प्रकाश ,सीडीपीओ अंजू कुमारी, बीसीओ राकेश कुमार रौशन, जेएसएस  संतोष कुमार सिंह, बीओ(कृषि) शुक्ल पानी शुक्ला, पीओ(मनरेगा) सुनील कुमार सिंह, मुखिया अनिल कुमार सिंह, राजू चौधरी, रंजू देवी आदि लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!