अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      एनआरआई हत्याकांड में इस कुख्यात शूटर को रिमांड पर ले सकती है नालंदा पुलिस

      कुख्यात टीन एजर राजू मियां बहुत ही बड़ा निशानेबाज है। इसका निशाना इतना अचूक है,यह दौड़ती हिरण की आंख में गोली मार सकता है। जिसका नमूना मुमताज मियां के हत्या के समय देखने को मिला।  मुमताज़ को वर्ष  2018 में उस वक्त इसने गोली मारी जब वे अपने तालाब में मछली को दाना खिला रहे थे। उसी वक्त बोलेरो गाड़ी से राजू आया और पलक झपकते इसने अंधाधुंध गोलियां चला मुमताज को छलनी कर फरार हो गया…………”

      बिहार शरीफ से दीपक विश्वकर्मा की रिपोर्ट

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। कम उम्र में अपराध जगत में अपनी हैसियत बनाने वाले  हथियार तस्कर राजू मियां फिलहाल हत्या के मामले में गया के जेल में बंद है।nalanda crime 3 1

      बीते 21 जुलाई को हत्या के मामले में बथानी थाना इलाके से इसे गिरफ्तार किया गया है।  2 दिन पूर्व काशी तकिया स्थित राजू मियां के घर में लहेरी थाना पुलिस में छापेमारी की। हालांकि  छापेमारी के दौरान उसके घर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

      मगर सूत्र बताते हैं कि एन आर आई हत्याकांड में इसकी संलिप्तता की गहन जांच की जा रही है।  साक्ष्य मिलते ही नालंदा पुलिस एनआरआई हत्याकांड में राजू मियां को रिमांड पर ले सकती है।

      नालंदा एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इसके घर पर भी हथियार हैं ।इसी सूचना पर यह छापेमारी की गयी।

       गिरफ्तारी के बाद नालंदा पुलिस ने बथानी थाने में राजू से गहन पूछताछ की  है, जिसमें कई अहम खुलासे हुए हैं।

      उन्होंने बताया कि जल्द ही अशफाक हत्या कांड का खुलासा कर दिया जायेगा।  हथियारों का बड़ा सप्लायर होने के कारण इसका तार एमसीसी से भी जुड़ा है। पुलिस ने राजू के पास से विदेशी हथियार भी बरामद किया है।  इसे गिरफ्तार करने में एसटीएफ की टीम ने एक नियोजित तरीके से जाल बिछाया और बथानी रेलवे स्टेशन के समीप से इसे गिरफ्तार कर लिया।nalanda crime 5

      राजू की गिरफ्तारी के बाद हरकत में आई पुलिस ने बथानी थाना इलाके के ही मंडी बाजार के रविदास टोला में छापेमारी कर मंजू देवी के घर से हथियार बरामद करते हुए मंजू देवी और उसके दो बेटे को गिरफ्तार कर लिया।  

      छापेमारी के दौरान उसके घर से एक लोडेड 315 बोर की राइफल 1 सिक्सर 8 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

      गिरफ्तार महिला मंजू देवी ने बयान दिया कि जिस दिन राजू  की गिरफ्तारी हुई, उसी दिन राजू मियां के फूफा यह हथियार हमारे घर में रख गए थे और उसके बाद यह हमारे घर नहीं आए, हम लोग हथियार ले जाने का इंतजार करते रहे।  

      फिलहाल पुलिस ने मां बेटो को आर्म्स एक्ट के तहत जेल भेज दिया है।

      nalanda crime1 3इसके अलावा राजगीर में इसने पेट्रोल टैंक को ही गायब कर दिया था। चालक को बंधक बनाकर राजगीर की जंगलों में बांध दिया। उसके बाद पेट्रोल को ऑन रोड करवा रहा था।

      मगर गाड़ी में जीपीएस लगे रहने की वजह से पेट्रोल टैंक ट्रेस हो गया और पुलिस ने उसे बरामद कर लिया।

      दरअसल राजू पर वर्ष 2014 में बथानी थाने में मारपीट रंगदारी आर्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं वर्ष 2015 में भी वह विदेशी हथियार के साथ गिरफ्तार हो चुका है। इसके अलावा नालंदा के राजगीर सहित कई थाने में अपहरण डकैती जैसे कई संगीन मामले इस पर दर्ज हैं।

       शिकार का शौकीन राजु नालंदा और गया जिले के सीमा पर अपने गॉंव सिमरौर में रह कर अपना साम्राज्य चला रहा था। हाल के दिनों में यह बिहार शरीफ में रहकर राजधानी पटना और बिहार शरीफ में जमीन के भी कारोबार से जुड़ा था ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!