अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      अफसरों की लापरवाही से यहां फेल हो चुकी है ‘हर घर नल’ योजना

      नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ शहर स्मार्ट सिटी में शामिल हो गया है। अधिकारी नई नई योजना बनाने में लगे हुए हैं। परंतु आम जनता की मूलभूत समस्याओं पर अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। मजबूरन लोग अपनी समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन तथा सड़क जाम कर रहे हैं”।

      बिहारशरीफ (संजय कुमार)। नगर निगम का 24 वार्ड में पेयजल की समस्या से कई वर्षों से लोग जूझ रहे थे बार- बार अधिकारियों का ध्यान दिलाया गया। परंतु कोई ध्यान नहीं दिया गया। मजबूरन लोग आज सुबह से ही सड़क को 3 घंटो तक जाम रखा।

      biharsharif news 1

      रांची रोड शहर का प्रमुख सड़कों में एक माना जाता है। जाम के कारण इस भीषण गर्मी में लोग परेशान होते रहे। सड़कों पर टायर जलाकर दोनों ओर के मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया था।

      जाम करने वाले लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि कई बार अधिकारियों का ध्यान दिलाया गया। परंतु कोई निदान नहीं किया गया। मजबूरन लोग सड़क पर उतर गए। घटनास्थल पर कई थाने की पुलिस आकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटाया।

      इसके एक दिन पूर्व ही वार्ड संख्या 12 इमादपुर के अनुसूचित जाति, रवि दास टोला के लोगों ने बोरिंग, सड़क एवं नाली निर्माण मांगोको लेकर बुधवार को अस्पताल चौराहा पर धरना दिया था। अधिकारियों को मांग पत्र सौंपने के बाद धरना वापस ले लिया गया।

      धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं बाबू दास ने बताया कि अगर 1 सप्ताह के अंदर हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया। तो मजबूरन हम लोग आंदोलन करेंगे। वैसे भी हर घर, नल का घर योजना बिहार शरीफ में पूरी तरह फेल हो चुकी है। इस नई पाइपलाइन में मोटर नहीं लगाना है।

      परंतु अधिकारियों की लापरवाही के कारण मोटर लग रहे हैं तथा अधिकांश घरों में पानी पहुंचना बंद हो रहा है। अगर समय रहते पदाधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया तो आक्रोशित लोग एक बार फिर सड़क पर उतर सकते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!