सिलिंडर फटने से तीन मकान ध्वस्त, 12 की मौत

इस सिलिंडर ब्लास्ट की जांच यूपी एटीएस करेगी। एटीएस की एक टीम मऊ रवाना हुई है। हर पहलू की जांच कर एटीएस जिला पुलिस-प्रशासन से रिपोर्ट साझा करेगी………”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के जिला मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर पंचायत में सुबह 6:45 पर सिलिंडर फटने से तीन मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए। मकानों के मलबे में दबकर 12 लोगों के मरने की सूचना है।

जबकि हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। सोमवार सुबह हुए इस बड़े हादसे की सूचना पर आला अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के आलावा डेढ़ दर्जन एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं। हादसे वाले मकान की गली संकरी होने के कारण मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है।

बताया जाता है कि वलीदपुर नगर के संगत जी के पास छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह सिलिंडर में आग लग गई। सिलिंडर में आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग भी आग बुझाने के लिए पहुंच गए।

इस बीच इतने जोरदार धमाके के साथ सिलिंडर फटा कि उस मकान के साथ आसपास के दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए। तीनों मकान में कुल 23 लोग रहते थे।

इस दौरान मलवे में दबकर परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ अन्य लोगों को मिलाकर कुल 12 लोगों के मरने की खबर आ रही है।

समाचार मिलने तक बचाव और राहत कार्य जारी था। मृतकों की लाश बाहर निकाली जा रही थी। एक दर्जन लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने मऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.