अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      सरायकेला पुलिस ने एचडीएफसी बैंक लूटकांड का यूं किया संदिग्ध खुलासा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना पुलिस ने पिछले दिनों चार जनवरी को आदित्यपुर थाना अंतर्गत एचडीएफसी बैंक लूटकांड का मामले में खुलासा करते हुए पेशेवर अपराधकर्मी सुधीर केराई को एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और एक स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

      वैसे पुलिस ने उक्त मामले के अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है। वहीं इतने बड़े मामले के खुलासे में जिले के किसी अन्य वरीय पदाधिकारियों के नहीं पहुंचने से अफवाहों का बाजार भी गर्म है।

      आम तौर पर लुच्चों-लफंगों को गिरफ्तार करते ही जिले के एसपी अथवा एसडीपीओ खुद पीसी कर मामले की जानकारी देते हैं, लेकिन इतने बड़े मामले का खुलासा महज दस दिनों के भीतर होने पर इन अधिकारियों के नहीं पहुंचने औऱ मामले में पेशेवर अपराधी की गिरफ्तारी कर पुलिस भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन इशारा कुछ और ही बयां करती है।

      वैसे पेशेवर अपराधी ने पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्तता स्वीकार भी कर ली, लेकिन पुलिस को उसने अपने साथियों के विषय में नहीं बताया। जबकि लूटकांड में चार से पांच अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है।

      2 9

      विगत चार जनवरी को आदित्यपुर थाना अंतर्गत एचडीएफसी बैंक में चार से पांच अपाधियों द्वारा लूट का प्रयास किया गया था, लेकिन महिला कर्मी की सूझ- बूझ से बैंक का सायरण बज उठा और अपराधी बगैर लूट की घटना को अंजाम दिए फरार हो गए, जबकि अपराधकर्मी बैंक में तैनात सुरक्षा कर्मी से रायफल छीनकर फरार हो गए थे।

      बाद में पुलिस ने आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र से लूटी गई रायफल और सुतली बम बरामद किया था, जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया था। वहीं पूरा का पूरा मामला और जांच सवालों के घेरे में नजर आ रहा है।

      फिलहाल सरायकेला पुलिस इस मामले को खुलासा करने का दावा जरूर कर रही है, लेकिन अभी भी सच्चाई पर से पूरी तरह पर्दा नहीं उठ सका है। जबकि जांच के दौरान पुलिस के समक्ष इस बात का भी खुलासा हुआ था कि बैंक से अपराधियों ने लगभग 18 हजार की लूट भी की थी।

      पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए शहर के बाहर भी टीम भेजा था, लेकिन मुख्य सरगना आसानी से गुप्त सूचना के आधार पर आरआईटी और आदित्यपुर थाना क्षेत्र में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जबकि पुलिस दर्जन भर अपराधियों को पकड़कर पूछ-ताछ करती रही।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!