विधानसभा घेराव के दौरान लाठी चार्ज, पुलिस पर भी पथराव, दर्जनों घायल

Share Button

रांची (INR)। टेट पास पारा शिक्षक, पारा शिक्षक संयुक्त मोर्चा, झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकि श्रमिक संघ, आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष मोर्चा सहित अन्य संगठनों की ओर से बुधवार को विधानसभा का घेराव किया गया। इस दौरान बिरसा चौक पर विभिन्न संगठनों के हजारों लोग शामिल हुए।

वहीं अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे पारा शिक्षकों पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया, जिसमें दर्जनों पारा शिक्षक घायल हो गये। वहीं भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव किया, जिसमें अनेक पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयी।

पारा शिक्षक टेट पास पारा शिक्षकों को सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग को लेकर बिरसा चौक पर धरना पर बैठे थे।

पारा शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष बजरंग प्रसाद ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। सरकार हमारी आवाज को दबाना चाह रही है। लेकिन मोर्चा मांगों को लेकर पीछे नहीं हटने वाली है।

वहीं सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति, सेविका, सहायिका विरोधी नीति के खिलाफ राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने भी धरना दिया था।

मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुन्दरी तिर्की के नेतृत्व में सैकड़ों आंगनबाड़ी सहायिकता पहुंची हुई थी।जबकि अपनी मांगों को लेकर राज्य दफादार, चौकीदार पंचायत के लोगों ने भी सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर धरना दिया।

दफादार और चौकीदार पंचायत चौकीदारों को सेवा विमुक्त करने के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण दयाल सिंह के नेतृत्व में दर्जनों लोग पहुंचे थे।

विभिन्न संगठनों की ओर से विधानसभा घेराव के दौरान हजारों लोग बिरसा चौक पर जमा हुए थे। इस दौरान भीड़ लगातार विधान सभा की ओर जाना चाह रही थी। लेकिन पुलिस के बार बार समझाने के बाद भी भीड़ नहीं मानी।

जब पुलिस ने भीड़ को नहीं जाने दिया, तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। जिसके बाद पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान बिरसा चौक पर अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि फिर बाद में धरना में आये लोग वहां बैठ गये।

Related Post

19total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...