भूमिहीनों को सरकारी जमीन की मांग को लेकर भाकपा माले का धरना

Share Button

हिलसा (चन्द्रकांत)। भाकपा माले ने बेकार पड़े सरकारी जमीन को भूमिहीनों के बीच वितरित कर दिए जाने की वकालत की। इस मसले को लेकर माले नेताओं ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के निकट धरना दिया।

धरना सभा में माले नेताओं ने कहा सरकार एक ओर जहां भूमिहीनों को पांच-पांच डिसमील जमीन देने की घोषणा कर रही है। वहीं दूसरी ओर दबंग लोग सरकारी जमीन पर बसे दलित परिवारों को उजाड़ने का षडयंत्र रच रहा है।

ऐसे षडयंत्रकारियों में शामिल थरथरी थाना के रघुनाथपुर निवासी कौशल किशोर प्रसाद द्वारा दर्ज झूठा मुकदमा वापस लिया जाए। साथ ही सभी भूमिहीनों के बीच सरकारी जमीन का पर्चा वितरित कर दिया जाए ताकि गरीबों को कोई बेवजह तंग और तबाह नहीं करे।

वक्ताओं ने बिहारशरीफ में गिरफ्तार मनमोहन की रिहा करने के साथ-साथ गरीबों के बीच राशन-किरासन एवं लंबित पेंशनों के अबिलंब भुगतान की मांग की।

माले नेता नगीना पासवान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई धरना सभा में शिवशंकर प्रसाद, बखौरी बिंद, प्रमोद यादव, कामेश्वर यादव, नरेश प्रसाद, मुन्नीलाल यादव एवं रामदास अकेला आदि मौजूद थे। धरना समाप्ति से पहले माले नेताओं का एक शिष्टमंडल एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा के पांच सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...