अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      पीएम की पत्नी यशोदा बेन पहली बार बिहार में, कई कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत

      पटना। देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी यशोदा बेन शनिवार 22 अप्रैल को पटना आ रही हैं। वहां से वे बेगूसराय जायेंगी। उनका मोतिहारी का कार्यक्रम भी बन रहा है। चूकि यशोदा बेन अपने पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नहीं रहती हैं। ऐसे में कार्यक्रम की बहुत पुख्ता जानकारी प्रशासन के अधिकारियों को भी ठीक से नहीं है। लेकिन जब से यशोदा बेन के बिहार आने की खबर फ़्लैश होनी शुरु हुई है, प्रशासनिक सतर्कता बढ़ी है। यशोदा बेन को नरेंद्र मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद विशेष सुरक्षा प्रदान की गयी है, जिसे लेकर वह असहज भी रहती हैं।

      जानकारी के मुताबिक यशोदा बेन शनिवार को दोपहर में सेवा विमान से पटना आयेंगीं। मौर्या होटल में ठहरेंगी। जहां तैलिक साहू समाज कोई सम्मान समारोह का आयोजन भी कर रहा है। फिर रविवार 23 अप्रैल को यशोदा बेन को बेगूसराय जाना है, जहां वह जिला तैलिक साहू सभा द्वारा आयोजित भामाशाह जयंती समारोह के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हैं। उन्हें बेगूसराय में चट्टी चौक पर भामाशाह की प्रतिमा का अनावरण भी करना है।

      यशोदा बेन के बिहार आने के कारणों को जानने के लिए भाजपा के भीतर भी बेचैनी दिखी। सभी आपस में पता करते रहे कि आखिर उन्हें बिहार लाने के कार्यक्रम का सूत्रधार कौन है ?  यशोदा बेन पहली बार बिहार आ रहीं हैं।

      जानने वाले यह भी कह रहे हैं कि यशोदा बेन के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभी हाल में ही भाजपा से निलंबित किये गए विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद भी पूरी ताकत से लगे हैं। उनकी पहल से ही यशोदा बेन का मोतिहारी जाना संभव होगा।

      बताते चलें कि भाजपा से निलंबन के बाद लालबाबू प्रसाद के पक्ष में बिहार तैलिक समाज ने पटना में बड़ा धरना भी दिया था, जिसमें भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुनील कुमार पिंटू ने प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर करारा हमला बोला था।

      वैसे बेगूसराय में यशोदा बेन के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला तैलिक साहू सभा के अध्यक्ष रामचरित्र साहू की विज्ञप्ति में कहा गया है कि यशोदा बेन के कार्यक्रम में सांसद भोला सिंह, सूबे की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार, राजद के विधायक श्रीनारायण यादव और कांग्रेस की विधायक अमिता भूषण की उपस्थिति भी होगी। ( साभारः लाइव सिटी.इन

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!