निवर्तमान नालंदा एसपी ने चंडी थाना का किया यूं निरीक्षण, रिटायर्ड दफादार के यहां की छापामारी

Share Button

“अमुमन अपने कार्यकाल में थानों और उसके हुक्कुमरानों के प्रति लापरवाह और कई मामलों में विवादित रहे एसपी सुधीर कुमार पोरिका पिछले कुछ दिनों से हरकत में दिख रहे थे, शायद उन्हें अपनी विदाई का अहसास था…..”

नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  अपने तबादले की पूर्व संध्या पर नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने चंडी थाना का औचक निरीक्षण किया। हालाँकि उनके आने की सूचना हिलसा एसडीपीओ को मिल चुकी थी।

एसपी के आने से पहले ही डीएसपी कमान संभाल चुके थे। एसपी सुधीर पोरिका के पहुँचते ही थाना के पुलिसकर्मियों के बीच अचानक उथल-पुथल सी मच गई।

निवर्तमान एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने चंडी थाना से संबंधित मिल रही शिकायतों से नाराज दिख रहें थे। उन्होंने चंडी थानेदार को कार्यशैली में  सुधार लाने की बात कहते हुए जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने कहा कि चंडी थाना में कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ कई बार शिकायतें मिली है। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एसपी ने कहा कि पीड़ितों को जल्द इंसाफ दिलाने का प्रयास किया जाएं न कि उनसे किसी प्रकार की वसूली। एसपी ने चंडी थाना में कई लंबित केस मामलों से जुड़े कागजात  का भी निरीक्षण किया।

चंडी थाना में औचक निरीक्षण को पहुँचे निवर्तमान एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर हिलसा डीएसपी ने चंडी थाना के एक रिटायर्ड दफादार के मकान पर छापेमारी की, जहाँ कई ऐसे मामले की फाइले थाना न रखकर उनके आवास पर थी।

जब डीएसपी रिटायर्ड दफादार के आवास पर छापेमारी करने पहुँचे तो वहाँ ताला लगा हुआ था। चाबी नहीं मिलने पर मकान का ताला तोड़ा गया। डीएसपी की छापेमारी में कई महत्वपूर्ण फाइल बरामद होने की सूचना है।

दफादार पर आरोप था कि उन्होंने थाना को बिचौलियों का अड्डा बनाकर रखा हुआ था। चंडी थाना की की कई गोपनीय फाइल गायब थी जो उनके आवास से बरामद की गई है।

रिटायर्ड दफादार के खिलाफ बताया जा रहा है कि रिटायर्ड के बाद भी वह थाना में काम कर रहे थे।  उन पर कई गंभीर आरोप भी बताये जा रहे है। जिनकी शिकायत नालंदा एसपी को मिल रही थी।

इधर सूत्रों का कहना है कि चंडी थानेदार चंचल कुमार की कार्यशैली काफी संदेहास्पद दिख रही है। चंडी बाजार में कुछ दिन पूर्व भी चर्चा जोरों पर थी कि चंडी थाना के पास नशे में धूत कई लोगों को गिरफ्तार करने के बाद पैसे लेकर छोड़ दिया गया था। जिसमें एक स्कार्पियों भी पकड़ी गई थी।

356

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...