नए थानेदार को बड़ी सौगात, क्राइम ब्रांच के रिटायर्ड अफसर के घर भीषण चोरी

Share Button

वारदात स्थल से सटे व्यवहार न्यायलय, डीएसपी कार्यालय, एसडीओ कार्यालय के अलावे विभिन्न पदाधिकारियों के ऑफिस भी है। इतना ही नहीं कोर्ट की सुरक्षा हेतु भारी संख्या में पुलिश कर्मी भी रहते हैं। उसके बाबजूद भी इतनी बड़ी घटना………..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (धर्मेंद्र)। नालंदा जिले के हिलसा नगर (शहर) के वीआईपी इलाके कोर्ट परिसर के पीछे राममूर्ति नगर मुहल्ला में बीते रात चोरों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम देते हुए एक रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बन्द घर में लगे 13 ताला एव तीन आलमीरा को तोड़कर डेढ़ लाख रुपया नगद सहित अनुमानित करीब छह लाख की संम्पति चोरी कर फरार हो गया।

पीड़ित परिवार से मिली जानकारी के अनुसार हिलसा शहर के राममूर्ति नगर मुहल्ला निवासी सह सीआईडी विभाग से रिटायर्ड इंस्पेक्टर योगेश्वर चौधरी बीते दो दिन पूर्व अपने पूरे परिवार के साथ बंगलोर गए थे।

घर में ताला लगा हुआ था कि इधर गुरुवार की रात को मौका पाकर अज्ञात चोरों ने घर मे लगे एक एक कर 13 कमरे का ताला एव तीन आलमीरा को तोड़कर घंटो समय तक भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया।

इस दौरान आलमीरा में रखे डेढ़ लाख रुपया नगद , भारी मात्रा में जेबर के अलावे महंगी कपड़ा व सीसीटीवी का हार्ड डिस्क औऱ कई कैमरा चोरी कर ली गयी। लेकिन आसपास के लोगो को इसकी भनक तक नहीं लगी। बगल में कोर्ट कैम्पस यार्ड में रह रहे पुलिस कर्मी को भी पता नहीं चला।

शुक्रवार की सुवह जब पड़ोस के लोगो ने रिटायर्ड इंस्पेक्टर के घर का दरवाजा का ताला टूटा देख दंग रह गए धीरे धीरे वहाँ भीड़ जुट गई। उसके बाद चोरी की घटना के बारे में दूरभाष पर गृहस्वामी इंस्पेक्टर को दी गयी खबर सुन इंस्पेक्टर सन्न रह गए।

उन्होंने इसकी सूचना मोवाइल से हिलसा थाना को दी। जिसके बाद नए प्रभारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच तहकीकात की।

फिलहाल इस घटना के सबन्ध में थाना में एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है। घर वालों के आने के बाद ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई हैं।

चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद खुद को बचने के लिये मकान मे लगे करीव 12 सीसीटीवी कैमरा को चोरों ने क्षतिग्रस्त करते हुए हार्ड डिस्क एव कई कैमरा को भी लेकर चला गए, ताकि वारदात के समय कैमरे में कैद होने से चोर बच सके।

क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर के पद पर योगेश्वर चौधरी हिलसा में ही कार्यरत थे 2014 में वह रिटायर्ड करने के बाद हिलसा में ही मकान बनाकर परिवार के साथ प्रवास कर रहे थे। वह बीते दिन अपने पुत्र के यहां किसी काम से पूरे परिवार के साथ बंगलोर गए हुए थे। घर पर कोई नहीं था। तभी मौका पाकर चोरों ने घटना को अंजाम दिया है।

रिटायर्ड इंस्पेक्टर योगेश्वर चौधरी के घर में बीती रात हुई भीषण चोरी की घटना के बाद मुहल्ले के लोगो में दहशत का माहौल बन गया है। लोगो का मानना है कि जिस जगह पर घटना हुई है, उसे सटे कुछ दूरी पर ही व्यवहार न्यायलय, डीएसपी कार्यालय, एसडीओ कार्यालय के अलावे विभिन्न पदाधिकारियों के ऑफिस भी है।

इतना ही नहीं कोर्ट की सुरक्षा हेतु भारी संख्या में पुलिस कर्मी भी रहते हैं। उसके बाबजूद भी इतनी बड़ी घटना हो जाना और भनक तक नही लगना लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

प्रभारी थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने कहा कि चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद जांच की गई है। घर पर कोई नहीं थे। तभी चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। परिजन के आने के बाद एफआईआर दर्ज किया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

 

Share Button

Related News:

RTI से हुआ बड़ा खुलासाः 84 मामलों में कभी हाजिर ही न हुये राजगीर के SDO और DSP
पूर्व विधायक सुनील पांडे के पास भी है चार एके-47 रायफल
दो दिन में ही कमिश्नर के आदेश को जमशेदपुर जिला प्रशासन ने दिखाया यूं ठेंगा
शादी का झांसा देकर नावालिग को दिल्ली से लाया झाझा बीच सड़क पर छोड़ा
बचिए ऐसे वायरल ऑडियो से, मानवता की जड़ काटने की खतरनाक शाजिश है यह
युवक की हत्या के बाद आगजनी, तोड़फोड़, पुलिस छावनी बना चौकीटांड़
बिहार के बच्चें नहीं, आप और आपका सिस्टम फेल हुआ है सुशासन बाबू
बिहार के इन दो माओवादी नेताओं के परिवार के पास करोड़ों की संपत्ति !
प्राइवेट स्कूल हॉस्टल में 11 वर्षीय छात्र की रहस्यमय मौत को लेकर बवाल
बांका के रेहान और नौशाद का नहीं मिला कोई आतंकी कनेक्शन
कतरीसराय में 22 मोबाइल और 3 लैपटॉप समेत दबोचे गये 5 ठग
नालंदा में ईश्वरीय अजूबा, दलित घर जन्मा एलियन बच्चा
4 IPS का तबादला, 4 IPS को अतिरिक्त प्रभार, नीरज सिन्हा बने जैप DG
तेली जतरा सह सामुहिक विवाह कार्यक्रम में बोले सीएम- गरीब और गांव पर फोकस
समय में फेरबदल से हटिया एक्सप्रेस सबसे ज्यादा प्रभावित
निलंबित होंगे तेतरावा स्वास्थ्य केन्द्र के गायब नर्स और डॉक्टर
भ्रष्टाचार मुक्त है है मोदी सरकारः कृष्ण पाल
गजब ! पेट्रोल पंप से निकला पेट्रोल की जगह पानी, लोगों का हंगामा
ठेकेदारी नाम पर रंगदारी वसूलने के विरोध में सिलाव बाईपास जाम
नीतिश का चौतरफा विरोध, छपरा में डीएम को बांस से पीटा, एसपी जान बचाकर भागी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

loading...
Loading...