छठ पूजा के दौरान बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में 2 बच्चों की मौत, दर्जनों जख्मी

0
5

अभी तक भगदड़ की वजह नहीं पता चला है। पुलिस उम्मीद से ज्यादा भीड़ होने की वजह से अफरातफरी मचने की आशंका प्रकट कर रही है। मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है………………..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान भगदड़ मच गई। इस दौरान 2 बच्चों की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर भी है। ये हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास की है।

बता दें कि इससे पहले साल 2012 में भी छठ पूजा के दौरान बिहार की राजधानी पटना में हादसा हुआ था। इस दौरान बांस के बल्लियों से बना पुल टूट गया था। इसके बाद भगदड़ मचने से 18 लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस का कहना है कि मृतक बच्चों की पहचान हो गई है। पुलिस के मुताबिक मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 साल का लड़का है, जबकि हादसे में दूसरी मौत एक छोटी बच्ची की हुई है।

ये बच्ची भोजपुर के सहार की रहने वाली है, इसकी उम्र मात्र 18 महीने है। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है।

पुलिस का कहना है कि छठ पूजा को लेकर देव में मेला लगा हुआ था। भगदड़ क्यों मची इसका पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा वे भी बिना कारण जाने इधर-उधर भागने लगे, तुरंत ही मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने कई घंटों की कोशिश के बाद हालात पर काबू पाया।

औरंगाबाद जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी है। प्रशासन का कहना है कि नियमों के मुताबिक पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। 

रिपोर्ट के मुताबिक हर साल यहां लगने वाले मेले में भारी भीड़ उमड़ती है। इस बार भी ऐसी ही उम्मीद थी, लेकिन प्रशासन ने भीड़ को संभालने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की। इसका नतीजा हुआ कि मेले में भगदड़ मच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.