गृद्धकूट पर्वत पर ठगी का कारोबार जारी, की डीजीपी से शिकायत

0
11

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार के नालंदा जिले के अंटर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर अवस्थित गृद्धकूट पर्वत पर ठगी का कारोबार जारी रहने का खुलासा हुआ है…

इस संबंध में बोधगया मोनेस्ट्री अरविंद कुमार ने बिहार के डीजीपी से कंप्लेन की है। साथ हीं प्रमाण के तौर पर उन्होंने सोशल साइट पर ठगी से जुड़े कुछ फोटोग्राफ भी वायरल की है।

अरविंद ने अपने कप्लेन में लिखा है कि विगत 15 फरवरी, 2020 को राजगीर के सभी साइट होते हुए विदेशी पर्यटक दिन के 2 बजे गृद्धकूट पर्वत पर पूजा पाठ करने गए थे। जब वहां पहुंचे तो मौजूद युवक ने वियतनाम के पांच पर्यटकों से कहा कि गृद्धकूट पर्वत काफी टूट-फूट गया है, उसकी मरम्मति के लिए दान करवाईए, जिसमें से कुछ रुपए हिस्सा देंगे।

उसके बाद जब पर्यटक गृद्धकूट पर्वत पर बैठकर तपस्या करने लगे, तभी वह युवक लाल रंग का कपड़ा लेकर आया और ग्रुप के सामने रखे पैसे उठा लिया। तभी एक पर्टक ने कहा कि यह युवक ठीक नहीं है। सामने से पैसे उठा लिया। मना करने पर बदतमीजी करता है। इसकी शिकायत कीजिए। लेकिन जगंल में नेटवर्क नहीं होने के कारण शिकायत नहीं कर पाए।

अरविंद ने लिखा है कि तत्पश्चात वह अज्ञात युवक वहां रखे 11 सौ रुपए उठाकर पत्थर के रास्ते भाग गया। जाते जाते यह धमकी दिया कि किसी को कुछ नहीं बताना। अन्यथा अंजाम बुरा होगा। इस दौरान उसके कुछ फोटाग्राफ भी लिए।

बहरहाल अब अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि स्थानीय पुलिस-प्रशासन की जानकारी-मिलीभगत से जारी इस ठगी के कारोबार को लेकर डीजीपी स्तर से कोई कार्रवाई हो पाती है या नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.