अपने ही मातहत कर्मचारी से समाहरणालय में यूं सरेआम पिट गए हरनौत बीडीओ

नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ समाहरणालय में एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। हरनौत बीडीओ अपने ही मातहत एक कर्मचारी से पीट गए। इस घटना से समाहरणालय में अजीबो गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई ।”

बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  नालंदा के हरनौत के नेहुसा पंचायत में पदस्थापित आवास सहायक शक्ति कुमार बीडीओ द्वारा अपने उपर विभागीय कार्रवाई किए जाने से खार खाए हुआ था।

हरनौत बीडीओ देवेन्द्र कुमार तथा आवास सहायक की मुलाकात जिला समारणालय में हो गई। दोनों के  बीच इसी मामले को लेकर कहा-सुनी हो गई। नौबत मारपीट तक आ गई।

बीडीओ की सरेआम इस तरह पिटाई होते देख दर्जनों राहगीर एवं कई सरकारी कर्मी भी पिटाई का नजारा देखने में मशगूल हो गए।

तत्पश्चात, समाहरणालय में तैनात सुरक्षा कर्मी बीच बचाव करते हुए मारपीट के आरोपी इंदिरा आवास सहायक को पकड़कर समाहरणालय ले आए।

आधे घंटे बाद बिहार थाना की पुलिस पहुंची और आरोपित कर्मचारी  को थाना लेकर गई। हरनौत बीडीओ ने सदर अस्पताल पहुंचकर इलाज कराया।

सोहसराय थाना क्षेत्र के बबुरबन्ना गांव निवासी व आरोपित कर्मचारी शक्ति ने बताया कि वह पिछले साढ़े तीन साल से हरनौत में इंदिरा आवास सहायक का काम कर रहे थे। इधर अपरिहार्य कारणवश वह कुछ दिन ऑफिस नहीं जा रहा था। शौचालय एवं इंदिरा आवास योजना में बीडीओ एवं पर्यवेक्षक की मिलीभगत से रिश्वत लिये जाने का वह विरोध करता था।

आवास सहायक ने बताया कि बीडीओ पर हरेक आवास योजना में दस से पंद्रह हजार रूपये रिश्वत लेने का वह हमेशा विरोध करता था। इसी खुन्नस में बीडीओ ने उसे इंदिरा आवास सहायक की नौकरी से हटा दिया था।

पिछले चार माह से ज्वाइनिंग के लिए बीडीओ से मिल रहा था। लेकिन मुझे अब इस काम के लायक नहीं बताते हुए बीडीओ द्वारा बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा था।

बीडीओ ने इंदिरा आवास सहायक शक्ति कुमार द्वारा लगाये गये रिश्वतखोरी के आरोप को भ्रामक एवं बेबुनियाद बताया।उन्होंने बताया कि बगैर कार्यालय को सूचना दिये वह कई दिनों से गायब था। कार्यों के निष्पादन में भी लापरवाही बरत रहा थ।

इधर जिलाधिकारी डॉ. त्याग राजन एसएम के निर्देश पर हरनौत बीडीओ से बदसलूकी करने वाले इंदिरा आवास सहायक को गिरफ्तार कर लिया गया और प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। दोषी इंदिरा आवास सहायक की नौकरी का अनुबंध रद्द करने की अनुशंसा डीएम ने की है।

उधर हरनौत बीडीओ पर हमले और पिटाई के बाद बीडीओ संघ ने इस घटना की निंदा करते हुए जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

Related News:

जिलाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बैंकर्स प्रतिनिधियों को दिए ये निर्देश
पत्रकार को धमकियाने वाले पुलिस SI को SP ने किया सस्पेंड
इधर घंटों बिलबिलाते रहे भाजपाई, उधर लग्जरी एसी में मस्त रहे मंत्री-अध्यक्ष
बिहार के बच्चें नहीं, आप और आपका सिस्टम फेल हुआ है सुशासन बाबू
नपे नालंदा PGRO राजेश सिंह, लगा एक हजार का अर्थदंड, वेतन से वसूलने का आदेश
भगवान महावीर के निर्वाण महोत्सव की भव्य तैयारी में जुटा नालंदा प्रशासन
पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्यीय साइबर क्राईम गैंग का शातिर ठग
कोडरमा नागरिक मंच की बैठक में कार्यों की रिपोर्ट पेश
प्रायवेट होस्टल से लापता छात्र का 12 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं
बिहार में 477 को छोड़ सभी गांवों का हुआ विद्युतीकरण, अगले साल हर घर में जलेगी बिजली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...