अन्य
    Thursday, May 9, 2024
    अन्य

      त्रिकुट रेपवे हादसाः रेस्क्यू के दौरान हेलिकॉप्टर से खाई में गिरा युवक, अब तक 3 की मौत

      28 घंटे बाद अभी भी 16 लोग रोपवे में फंसे हुए हैं। जिन्हें सुरक्षित निकालने में सेना, एयरफोर्स, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम जुटी है। फिलहाल अंधेरा के कारण रेस्क्यू कार्य रोक दिया गया है, जोकि कल अहले सुबह जारी होगी

      देवघर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड राज्य के देवघर स्थित त्रिकुट पहाड़ के रोप-वे पर हुए हादसे में दो की मौत पहले हो चुकी थी। अब एक और युवक की मौत रेस्क्यू के दौरान हो गयी है। अब तक कुल तीन लोगों की मौत हुई है। जिसमें एक महिला भी शामिल है।

      Trikut Rape Accident Youth fell into a ditch by helicopter during rescue 3 dead so far 232 लोगों को अब तक सुरक्षित निकाला जा चुकी है। 15 लोग अभी भी फंसे हुए हैं। फिलहाल अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू बंद कर दिया गया है। अब कल सुबह रोपवे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू होगा।

      त्रिकुट पहाड़ के रोपवे में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। एयरफोर्ट, एनडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर से रोपवे में फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। इसी दौरान एक पर्यटक की मौत हेलिकॉप्टर से गिरने के कारण हो गयी है।

      बताया जाता है कि एक युवक का रेस्क्यू हेलिकॉप्टर से किया जा रहा था। हेलिकॉप्टर पर चढ़ने की कोशिश जब युवक कर रहा था, तभी हाथ फिसलने के कारण वह हेलिकॉप्टर से गहरी खाई में जा गिरा, जिसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी है। इस दौरान अब तक तीन पर्यटकों की मौत हो चुकी है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है।

      अभी तक 32 पर्यटकों को रोपवे से निकाला जा चुका है। अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। शाम साढ़े पांच बजे के करीब एक युवक हेलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान खाई में गिर गया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी।

      गौरतलब है कि रविवार की शाम 4 बजे पहाड़ पर बने मंदिर की ओर जब एक साथ 26 ट्रॉलियां रवाना कीं गयी। तभी तारों पर अचानक लोड बढ़ने के कारण रोलर टूट गया और तीन ट्रॉलियां पहाड़ से टकरा गईं।

      इस दौरान दो ट्रॉलियां नीचे गिर गईं, जिसमें 12 लोग घायल हो गये और दो लोगों की मौत हो गयी। जिसमें एक महिला भी शामिल है। वहीं आज रेस्क्यू के दौरान एक युवक हेलिकॉप्टर से खाई में गिर गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत गयी है। अब तक कुल तीन लोगों की मौतें हो चुकी है।

      त्रिकुट रोपवे हादसाः 2 महिलाओं की मौत,12 जख्मी, फंसे हैं 48 लोग, सेना ने संभाला मोर्चा

      बिहारः 47 साल पुराना 20 टन भारी पुल चोरी मामले में एसडीओ समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

      प्रेम-प्रसंग में उलझी 6 सहेलियों ने कसमे वादे में एक साथ खाया जहर, 3 की मौत, 3 की हालत गंभीर

      41 साल बाद कोर्ट में साफ हुआ कन्हैया असली या नकली वारिस, मिली 3 साल की सज़ा

      AK-47 की तड़तड़ाहट से दहला सीवान, MLC प्रत्याशी के काफिला पर हमला, 1 की मौत, 2 गंभीर

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!