अन्य
    Thursday, May 9, 2024
    अन्य

      रामनवमी के मौके पर उपद्रव-हिंसा-आगजनी के बाद इंटरनेट सेवा बंद, 144 लागू

      लोहरदगा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड के लोहरदगा जिले में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है। सरकार ने 10 अप्रैल की देर रात से इसे बंद करने का निर्देश दिया है। रामनवमी के जुलूस पर हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद यह निर्णय लिया गया है। आसपास के कई गांव में धारा 144 लगा दिया गया है।

      Internet service closed after riot violence arson on the occasion of Ram Navami in Lohardaga 144 implemented 1लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत हिरही-कुजरा गांव में रामनवमी जुलूस में पथराव की घटना के बाद हिरही और उसके आसपास के गांवों में अचानक हिंसा भड़क गई। बवाल मच गया। उपद्रवियों ने दर्जन भर वाहनों को फूंक डाला।

      सदर थाना क्षेत्र के भोक्ता बगीचा स्थित मेला में दो समुदायों के बीच तू-तू मैं-मैं से शुरू हुई घटना संप्रदायिक हिंसा में तब्दील हो गई। दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई, जिसमें आधा दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आईं।

      समुदाय विशेष के लोगों पत्थरबाजी के घटना के बाद कई दुकानों में आग लगा दी। मेला स्थल पर स्थल दस मोटरसाइकिल, तीन ठेला, एक टेंपो, चार साइकिल और मेला में लगी कई दुकानों में आग लगा दी,  जो धू-धू कर जल गई। इस घटना में लाखों रुपये की क्षति हुई है।

      प्रतिशोध की कार्रवाई में दूसरे पक्ष के लोगों ने भोक्ता बगीचा समीप दो अलग-अलग घरों में आग लगा दी। उपद्रव की सूचना मिलने के बाद डीसी-एसपी, डीडीसी, एसडीओ, डीएसपी के साथ-साथ लोहरदगा जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया।

      इस घटना में चार-छह लोगों को गंभीर चोटें भी आई है। जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हिरही, कुजरा, भोक्ता बगीचा आदि गांवों में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बना हुआ है। हालांकि लोहरदगा शहरी क्षेत्र में अब तक स्थिति सामान्य बनी हुई है।

      घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया है। पुलिस दंगाइयों से निपटने की लगातार कोशिश कर रही है। पुलिस ने लोगों को सड़क पर से खदेड़ दिया है। लेकिन इलाके में तनाव बनी हुई है। चहुंओर आग धधक रही है।

      पुलिस इस आग को बुझाने की कवायद में जुटी हुई है। पीड़ित अपना सबकुछ गंवा देने के बाद बिलबिलख कर रो रहे हैं। उपद्रवियों को कोस रहे हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। पुलिस के मौजूद रहते हुई घटना से हर अमन पसंद लोग नाराज नजर आ रहे है।

       

      त्रिकुट रोपवे हादसाः 2 महिलाओं की मौत,12 जख्मी, फंसे हैं 48 लोग, सेना ने संभाला मोर्चा

      बिहारः 47 साल पुराना 20 टन भारी पुल चोरी मामले में एसडीओ समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

      प्रेम-प्रसंग में उलझी 6 सहेलियों ने कसमे वादे में एक साथ खाया जहर, 3 की मौत, 3 की हालत गंभीर

      41 साल बाद कोर्ट में साफ हुआ कन्हैया असली या नकली वारिस, मिली 3 साल की सज़ा

      AK-47 की तड़तड़ाहट से दहला सीवान, MLC प्रत्याशी के काफिला पर हमला, 1 की मौत, 2 गंभीर

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!