गढ़वा: पटरी का निरीक्षण कर रहे रेलकर्मी की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत

 
गढ़वा पटरी का निरीक्षण कर रहे रेलकर्मी की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत

गढ़वा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखण्ड के गढ़वा जिले में रविवार को गढ़वा रोड चोपन रेलखंड पर नगर ऊंटारी-विंढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच एक कर्मचारी बीरभूवन पाल की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई।

खबरों के मुताबिक कर्मचारी रेलवे पटरी के निरीक्षण के दौरान मालगाड़ी की चपेट में आ गया। मरने वाला कर्मचारी बिहार के बक्सर जिले के चौसा का मूल निवासी था।

श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के गंगटी गांव के पास रेलवे ट्रैक पोल नंबर 26/ 54 के पास रेलवे कर्मचारी की ओर से निरीक्षण का कार्य किया जा रहा था। इसी बीच रेणुकूट से गढ़वा रोड जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी ने कर्मचारी को अपनी चपेट में ले लिया । उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कर्मचारी रेलवे में कीमैन के पद पर तैनात था। घटना की सूचना मिलने पर विंढमगंज रेलवे स्टेशन के पिडब्यूआई एके सिन्हा के नेतृत्व में रेलवे के कई अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

इधर रेलवे पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रेलवे की ओर से कर्मचारी के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है।

स्टेशन मास्टर आलोक अकेला ने बताया कि मालगाड़ी विंढमगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 6:17 पर गढ़वा रोड जंक्शन के लिए रवाना की थी। गंगटी गांव के ग्रामीणों के द्वारा सुबह 6:46 पर सूचना मिली की रेलवे ट्रैक की निगरानी कर रहे कर्मचारी की मौत ट्रेन से टकरा जाने के कारण हो गई है।

घटना की जानकारी के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। कयास लगाया जा रहा है कि कोहरे के कारण कर्मचारी को ट्रेन के आने का अंदाजा नहीं लगा। इस कारण यह हादसा हुआ।