अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      भगवान श्री चित्रगुप्त का मजाक उड़ाने पर यूं भड़का कायस्थ समाज

      “यह वक्त ऐसी परिस्थिति की ओर इशारा करता है कि अब चुप रहे तो आने वाले समय में इससे भी भद्दे मजाक के लिए हमें तैयार रहना होगा। लॉकडाउन के बाद व्यापक विरोध और कपिल शर्मा के शो को रोकने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डाला जाएगा…”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क ब्यूरो)। यूपी हो या दिल्ली, बिहार हो या मध्यप्रदेश सभी जगह कायस्थ समुदाय और उनके संगठन इन दिनों कॉमेडी किंग कपिल शर्मा पर भडका हुआ है। अपने चर्चित कार्यक्रम द कपिल शर्मा शो में भगवान श्री चित्रगुप्त का मजाक उड़ाना महंगा पड़ रहा है।

      कायस्थ समुदाय और उनके संगठनों में जबरदस्त रोष दिख रहा है। फिलहाल लॉकडाउन की वजह से यह रोष विरोध प्रदर्शन के रूप में सड़क पर नहीं उतरा है। लेकिन सोशल मीडिया पर आक्रोश फूट रहा है।IMG 20200401 193249

      अखिल भारतीय कायस्थ महासभा और कायस्थ वाहिनी,राष्ट्रीय कायस्थ विचार मंच सहित अन्य संगठनों ने कपिल शर्मा के शो तथा सोनी चैनल का बहिष्कार करने की बात कहीं है।

      कॉमेडी किंग कपिल शर्मा फिर से विवादों में फंसते दिख रहे हैं । दरअसल अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने उन पर अपने कॉमेडी शो  में कायस्थों के अराध्य भगवान श्रीचित्रगुप्त का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया है।

      अखिल भारतीय महासभा ने कपिल शर्मा से अपने कार्यक्रम में भगवान श्री चित्रगुप्त का उपहास करने पर माफी मांगने की मांग की है।

      महासभा का कहना है कि अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उनके शो का बहिष्कार किया जाएगा। यहीं नहीं लॉकडाउन खत्म होने पर उनके खिलाफ मुकदमा किया जाएगा। जगह-जगह धरना दिया जाएगा।

      28 मार्च को प्रसारित कपिल शर्मा शो के 126वें एपिसोड में भगवान श्री चित्रगुप्त को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। जिसको लेकर कायस्थ समुदाय और उनके संगठनों में आक्रोश देखा जा रहा है।FB IMG 1585749892511

      अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने इस टिप्पणी को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए इसकी निंदा की है।

      उन्होंने कहा कि  भगवान श्री चित्रगुप्त का मजाक उड़ाना कायस्थ समाज की अस्मिता स्वाभिमान एवं आस्था पर प्रहार है। इतिहास जानता हैं कि कायस्थ जाति के लोगों ने आधुनिक भारत के निर्माण में अतुलनीय योगदान दिया है।

      उन्होंने कहा कि 28 मार्च को जो भी हुआ वह अपमान की हदे पार कर दी है। आस्था एवं श्रद्धा का जिस तरह मजाक उड़ाने का काम कपिल शर्मा ने अपने शो में किया है इसका प्रतिकार देश में एक जुट कर करना होगा। महासभा की तमाम राज्य इकाई और ओवरसीज संगठन के इकाई है वो भी विरोध करेंगे।

      श्री प्रसाद ने साथ ही महाराष्ट्र के सीएम से विनम्र निवेदन करते हुए कहा ऐसे लोगों पर कार्रवाई करें ताकि सामाजिक समरसता बिगड़ने का मौका न मिले।इनके कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगाने का काम करें ।

      इधर राष्ट्रीय कायस्थ विचार मंच के राष्ट्रीय संरक्षक सह जदयू के सचिव सुमन कुमार मल्लिक ने भी इस टिप्पणी को लेकर अपना विरोध जताया है। अशोभनीय प्रदर्शन को लेकर कपिल शर्मा से माफी मांगने की मांग की है।

      उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं के उपर अभर्यादित कला के माध्यम से किसी के आस्था को चोट नहीं पहुँचानी चाहिए। गौरतलब रहे कि इससे पहले भी कपिल शर्मा ने अपने शो में भगवान श्री चित्रगुप्त को लेकर अशोभनीय टिप्पणी कर चुके हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!