अन्य
    Sunday, April 28, 2024
    अन्य

      JPSC परीक्षा पर रोक से हाईकोर्ट का इंकार, छात्रों का विरोध जारी, विधानसभा में भी हंगामा

      हाईकोर्ट ने कहा कि मुख्‍य परीक्षा पर रोक नहीं लगेगी। लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद ही रिजल्‍ट निकलेगा…..”

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  जेपीएससी मामले पर हाईकोर्ट का फैसला आ गया है। हाईकोर्ट ने मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है, लेकिन कोर्ट के आदेश के बिना रिजल्ट नहीं निकालने की बात कही है। हाईकोर्ट में अब डे टू डे मामले की सुनवाई होगी। वहीं अंतिम सुनवाई 25 फरवरी को होगी।jharkhand high court 1

      चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की डबल बेंच में सुनवाई हुई है। छठी जेपीएससी मुख्य परीक्षा को लेकर अभ्‍यर्थी लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

      वहीं जेपीएससी मुख्‍य परीक्षा आज से शुरू गई है। हालांकि अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा को बहिष्‍कार करने का फैसला किया है। परीक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इस दौरान 1000 जवान सुरक्षा में तैनात हैं।

      कई सेंटर के बाहर परीक्षार्थी पहुंचे जरूर हैं, लेकिन वे लोग परीक्षा का बहिष्‍कार करने की बात कही है। रांची के डीडीसी दिव्‍यांशु ने सभी सेंटर का निरीक्षण किया है और कदाचार मुक्‍त परीक्षा होने की बात कही है।

      छठी जेपीएससी परीक्षा को लेकर लगातार शहर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले। जेपीएससी कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में पहुंचकर अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और परीक्षा को स्थगित करने की मांग भी किया है। हंगामा और उग्र प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए रांची पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।jharkhand high court 2

      इधर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि अगर जेपीएससी स्वच्छ वातावरण में परीक्षा लेता है तो वे कभी भी परीक्षा देने को तैयार हैं। लेकिन जिस तरह आयोग में भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। आयोग ने अपनी जो नकारात्मक छवि बनाई है, उस मानसिकता हम छात्र परीक्षा देने की स्थिति में नहीं है। छात्रों का कहना है कि सिस्टम के विरुद्ध उनका विरोध प्रदर्शन अंत तक जारी रहेगा।

      एक ओर जहां छात्र परीक्षा रद्द कराने की मांग पर अड़े हैं। वहीं इधर विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस और जेएमएम के विधायकों ने जेपीएससी मुख्य परीक्षा होने का पुरजोर तरीके से विरोध किया।

      कांग्रेस के विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि जेपीएससी झारखंड में सिर्फ पैरवी और कमीशन खोरी रह गई है। विपक्ष के तेवर देखकर यह कहा जा सकता है कि सदन शायद ही चले। विपक्ष के तेवर काफी विरोधात्मक लग रहे हैं।

      इससे पहले रविवार को विपक्ष के कई विधायकों ने आंदोलनरत छात्रों को अपना समर्थन भी दिया था। जेएमएम विधायक कुणाल षाडंगी ने मुख्य परीक्षा तत्काल स्थगित करने की मांग करते हुए कहा था कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो जेएमएम विधानसभा सत्र नहीं चलने देगा।

      वहीं कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने सरकार पर छात्र अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा था कि एक तरफ से राज्य सरकार सरेंडर करने वाले नक्सलियों का दोनों हाथ उठा कर स्वागत करती है, वही लोकतांत्रिक ढंग से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का किसी भी सत्ता पक्ष में बैठे लोगों ने सुध तक नहीं ली है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!