अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      वीडियोः आईए सब मिलकर ऐसे ढीठ शराब माफियाओं को नालंदा से उखाड़ें

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज/मुकेश भारतीय। हाल के दिनों में व्यवस्था में जिस तरह की गिरावट आई है, उसका दोष किसी एक के सिर नहीं मढ़ा जा सकता। इसके लिए हम सब जिम्मेवार हैं।

      आज सीएम नीतीश कुमार के गृह नालंदा जिले के राजगीर में बेन थाना पुलिस ने एक वांटेड को दबोचने के लिए वीरायतन के पास कार्यानंद नगर अवस्थित एक नवनिर्मित-निर्माणाधीन गोदामनुमा भव्य मकान में छापामारी की। उस मकान में वांटेड तो हाथ नहीं लगा, लेकिन वहां भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की गई।rajgir police wine crime 2 1

      हालांकि, इस तरह की बरामदगी आम बात हो गई है। लेकिन मकान की जिस तरह की तस्वीरें प्राप्त हुई, वह बहुत कुछ कह रही थी। हम खुद अपने स्तर से अपनी रिपोर्टिंग टीम की मॉनिटरिंग करते हुए मकान मालिक की पहचान की जुगत भिड़ाने लगे। लेकिन हर जुगत फेल होते जा रहे थे।

      इसी बीच हमारी नजर तस्वीरों में मकान के बाहर लगी बिजली विभाग की मीटर पर गई। हमने उस मीटर का क्लोज तस्वीरें मंगाकर उसके नंबर को पढ़ा। उसके बाद विभागीय लोगों से मीटर किसके नाम से है, इसकी जानकारी मांगी। हमें “संजय कुमार s/o रामधनी प्रसाद at- Karyanand नगर, राजगीर,  mb. no.-9523487202” उपलब्ध कराया गया।

      rajgir police wine crime 33

      इसके बाद हमने एक बड़ा रिस्क उठाया। उस नंबर पर कॉल करने की पहली कोशिश ही कामयाब रही। सामने वाले किसी शातिर से सब कुछ उगलवा लेना आसान नहीं होता। फिर मीडिया के एथिक्स का पालन करते हुए बातचीत करना शुरु किया। बातचीत के अंत तक जिस तरह के कहानी सामने आए हैं, वह काफी भयावह तस्वीर प्रस्तुत करती है।

      भयावह, इसलिए कि एक शराब कारोबारी, जिसे सीएम नीतीश कुमार बिहार में देखना तो दूर सुनना तक पसंद नहीं करते, वह अंततः छाती ठोक कर पूरी व्यवस्था को चुनौती देता है….

      आईए सुनिये क्या हुई बातचीत और आंकलन कीजिए कि आखिर एक शराब कारोबारी में कहां से आई इतनी हिम्मत….

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!