कोर्ट सुरक्षा को धत्ता बता फरार दो कैदियों की पूरी कहानी एसएसपी की जुबानी

 
कोर्ट सुरक्षा को धत्ता बता फरार दो कैदियों की पूरी कहानी एसएसपी की जुबानी

जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  जमशेदपुर कोर्ट हाजत की सुरक्षा में सेंधमारी करते हुए शुक्रवार दोपहर दो विचारधीन कैदी तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए फरार हो गए हैं।

दोनों कैदी को कदमा थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल छिनतई के आरोप में बीते 27 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा था। आज दोनों की पेशी थी।

एक कैदी का नाम अमन लाल और दूसरे का नाम सोनू यादव बताया जा रहा है। दोनों कैदी जेल करा के रोशनदान को काटकर न्यायालय के नाले के रास्ते भागने में सफल रहे हैं।

उधर सूचना मिलते ही जमशेदपुर एसएसपी दलबल के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। सुरक्षा में चूक कहां हुई,  इसकी जांच किए जाने की बात उन्होंने कहीं।

एसएसपी डॉ एम तमिवानन ने दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित करने के संकेत दिए हैं। वैसे अहम सवाल यह है कि आखिर पेशी के दौरान कैदियों तक हेक्सा ब्लेड कैसे पहुंचा और इतनी देर तक सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे।

बता दें कि जमशेदपुर कोर्ट की सुरक्षा कई बार दांव पर लग चुकी है। गैंगस्टर अखिलेश सिंह पर हमला से लेकर उपेंद्र सिंह की हत्या तक कोर्ट परिसर में हो चुकी है।

हर बार सख्ती के नाम पर खानापूर्ति कर पल्ला झाड़ लिया जाता रहा है, जिसका नतीजा शुक्रवार को फिर से देखने को मिला। हालांकि जमशेदपुर एसएसपी का दावा है कि जल्द ही फरार कैदियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।