पूर्व IPS ने माँगी RTI, कारा विभाग बताए CM नीतीश कुमार के पिता कब-कब गए जेल !

 
पूर्व IPS ने माँगी RTI, कारा विभाग बताए CM नीतीश कुमार  के पिता कब-कब गए जेल !

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार कैबिनेट द्वारा सीएम नीतीश कुमार के पिता को स्वाधीनता सेनानी घोषित करना और 17 जनवरी को राजकीय समारोह मनाने की घोषणा पर लगातार सवाल उठाया जा रहा है।

राज्य के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने पहले ही कैबिनेट के फैसले पर अंगूली उठाते हुए इसे स्वाधीनता सेनानी घोटाला तक कहा था।

अब वे फिर से सीएम नीतीश कुमार के पिता कविराज रामलखन सिंह को स्वाधीनता सेनानी बताए जाने पर सूचना के अधिकार के तहत कारा विभाग से उनके जेल जाने से संबंधित सूचना मांगी है।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने लोक सूचना पदाधिकारी कारा विभाग से मांग की है कि सीएम नीतीश कुमार के पिता कविराज रामलखन सिंह किस तारीख एवं साल में जेल गये,वे कितनी अवधि के लिए जेल में रहे,वे कौन से जेल में बंद थें और किस मामले में जेल गये।

पूर्व आईपीएस ने आशंका व्यक्त की है कि सीएम नीतीश कुमार के पिता को जबरन एक स्वाधीनता सेनानी घोषित किया जा रहा है। जबकि बहुत खंगालने के बाद भी आजादी की लड़ाई में उनके योगदान की चर्चा और न ही जानकारी मिलती है। अब देखना है कि कारा विभाग इस संबंध में क्या सूचना देती है।