सीएम नीतीश कुमार का नालंदा, यहाँ उपजाऊ खेत अब उगलने लगी है शराब !

 
सीएम नीतीश कुमार का नालंदा, यहाँ ऊपजाउ खेत उगलती है शराब !

बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के उपजाऊ खेत अब शराब उगलने लगे हैं। शासन सरंक्षित यहां के नव किसान अब आलू, प्याज, सब्जी आदि के स्थान पर पड़ोसी जिलों तक में शराब की सप्लाई कर मोटी कमाई में जुटे हैं।

खबरों के मुताबिक बिहार उत्पाद विभाग की टीम ने नालंदा जिले के नूरसराय थानान्तर्गत डोइया गांव में छापेमारी कर 260 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की।

जप्त शराब खेत में गाड़कर रखा गया था। जहाँ से निकालकर ऊंची कीमत पर शराब बेची जा रही थी। उत्पाद विभाग ने खेत की जमीन खोदकर शराब बरामद की। जिसकी कीमत करीब ढाई लाख रुपए से उपर बताई जाती है।

कहा जाता है कि उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद को चिन्हित खेत में शराब छिपाए जाने की गोपनीय सूचना मिली थी। इसके बाद टीम गठित कर छापेमारी की गई।

उत्पाद विभाग के अनुसार डोईया गाँव निवासी साधु शरण महतो के पुत्र एवं शराब धंधेबाज ओम प्रकाश महतो के खेत में शराब छिपाई गई थी। शराब की बोतलें खेत की जमीन में बक्से में बंद कर गाड़ दिए गए थे। जिसके ऊपर कुड़ा बिखेर दिया गया था।

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार इस गाँव कई लोग सफेदपोश नेताओं के संरक्षण में काफी लंबे अरसे से शराब के अवैध कारोबार से जुड़े रहे हैं। जिसमें स्थानीय थाना पुलिस की भी मिलीभगत होती है। सब कुछ उनकी जानकारी में होता है और कभी कभार दिखावे के लिए छापामारी-शराब वरामदगी की कार्रवाई भी की जाती रहती है।