अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      युवक ने क्वारंटाइन सेंटर का निकाला दिवाला, अकेले चट करता रहा 8 लोगों का भोजन !

      आयु 21 वर्ष, ऊंचाई- सामान्य, वजन 70 किलो,  भोजन- दाल और सब्जियों के साथ 30-35 रोटी। यह एक एथलीट या पहलवान के लिए आहार नहीं है, बल्कि यह अनूप ओझा के भोजन की मात्रा है, जो एक युवा आप्रवासी है और मंझवारी बेसिक स्टेट स्कूल में एक क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा है..

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। इस युवक के कारण क्वारंटाइन केंद्र का दिवाला निकल गया। साधारण दर्जे के आदमी का दंश प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया और अधिकारी खुद उस युवक से मिलने आया।

      अनूप सिमरी क्लस्टर में खड़हट गाँव के रहने वाले गोपाल उजा का पुत्र है और एक सप्ताह पहले क्वारंटाइन सेंटर में आया था। बंद होने से पहले, वह आजीविका की तलाश में राजस्थान के भिवाड़ी गए।

      इससे पहले कि वह वहां कोई काम शुरू कर पाता और एक-डेढ़ महीने से ज्यादा समय तक अटका रहा। वह एक हफ्ते पहले एक रोजगार ट्रेन से बक्सर पहुंचे और सिमरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परीक्षण के बाद केंद्र में 14 दिनों के लिए अलग हो गए।

      इस केंद्र में 87 प्रवासी हैं, लेकिन उन सभी के लिए भोजन की व्यवस्था करना यहां के श्रमिकों के लिए कम मुश्किल नहीं है।

      केंद्र की व्यवस्था देख रहे मझवारी पंचायत के अध्यक्ष प्रमोद कुमार साह ने कहा कि यहां अनूप के लिए विशेष व्यवस्था की जाती है। चावल के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन क्योंकि वे अपनी 30-35 रोटी खाते हैं, यहां तक ​​कि जो लोग रोटी सेंकते हैं, उन्हें पसीने से छुटकारा मिलता है।

      उन्होंने कहा कि तीन या चार दिन पहले, लेटे ने केंद्र में एक उपद्रव किया था, और उस दिन उन्होंने अपने दम पर 83 लिट्टी खाए।

      अनन्त केंद्र में आने से अनूप की खाने की क्षमता नहीं बढ़ी है। खाने और पचाने की उनकी क्षमता के बारे में उनके गाँव में भी चर्चाएँ हुईं।

      खराटांड़ पंचायत प्रमुख विजय कुमार ओझा कहते हैं, अनूप भी कई बार गाँव पर दांव लगा रहा था, क्योंकि उसने हर बार लगभग 100 समोसे खाए थे।

      अधिकारी, अमौद राज बताते हैं कि अनूप के भोजन के बारे में सुनने के बाद, वह भी उसे देखने के लिए आया और उसकी पाचन शक्ति देखकर हैरान था।

      उन्होंने कहा कि केंद्र को सौंपे गए स्टाफ सदस्यों को उन्हें भरपूर भोजन देने के निर्देश दिए गए थे।

      इस बीच, अनूप ने कहा कि वे बहुत सारा खाना खाते हैं और पचाने के लिए भी बहुत काम करते हैं, इसलिए उन्हें खाना पचाने में कोई समस्या नहीं होती है। (इनपुटः जेएन)

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!