अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      पटना ‘सिपाही गदर’ मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, कई की शिनाख्त जारी

      घटना को गंभीरता से लेते हुए एडीजी मुख्यालय ने पुलिस लाइन का दौरा किया तथा दोषी पाए गए आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। जबकि अन्य दोषी पुलिस कर्मियों की पहचान की जा रही है….”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो)। पटना में एक महिला सिपाही की इलाज के दौरान मौत के बाद आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने पटना की सड़क पर जमकर उत्पात मचाया।

      new patna police line crime

      उत्पात  भी ऐसे वैसे नहीं, पुलिस लाइन में अधिकारियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा जब अधिकारी अपनी जान बचाकर सड़क पर भागे तो पुलिसकर्मियों ने वहाँ भी खदेड कर पीट डाला।

      यहां तक कि पुलिसकर्मी मीडिया से बचते हुए कई मीडिया कर्मियों को भी तस्वीर लेते पिटाई कर दी। पुलिस कर्मियों का नंगा नाच देखकर राजधानी के लोग सकते में आ गए। सिटी एसपी और डीएसपी को भी पुलिस कर्मियों ने नहीं बख्शा।

      इधर स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया है। पुलिस लाइन में एसएसपी मनु महाराज और विद्रोही पुलिसकर्मियों के बीच हुई बातचीत के बाद मृत महिला पुलिस कर्मी के परिजन के एक सदस्य को नौकरी देने तथा सार्जेंट मेजर मो सलुद्दीन पर कार्रवाई का भरोसा दिया गया।

      गौरतलब रहे कि महिला सिपाही पिछले दिनों बीमार चल रही थी वह इलाज के लिए छुट्टी की मांग कर रही थी लेकिन उसे छूट्टी नहीं मिल रही थी। इसी बीच उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

      PATNA MAHILA POLICE LINE BAWAL

      अपने महिला सिपाही की मौत से गुस्साए पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मियों ने ‘सिपाही विद्रोह ‘ कर दिया। फिर क्या था डीएसपी और सिटी एसपी सहित कई अधिकारियों को पुलिस लाइन में ही नहीं सड़क पर दौड़ा दौड़ाकर पीटा।

      न्यू पुलिस लाइन के सिपाहियों के इस तेवर को देखकर राजधानी के लोग भी सकते में आ गए। पुलिस कर्मियों ने कई राहगीर और दुकानदारों को भी जमकर पीटा।

      उत्पाती पुलिसकर्मी किसी को भी नहीं बख्श रहे थे। जो भी उनके सामने गया उसकी पिटाई की गई। उपद्रवियों ने दर्जनों लोगों के मोबाइल तोड़े, गाड़ियों में तोड़-फोड़ की। यहाँ तक की मीडिया वाले भी ऐसे वर्दी वाले गुंडों के कहर से बच नहीं पाए। मीडियाकर्मियों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

      बताया जाता है कि पुलिस लाइन के आसपास एक मंदिर में सीसीटीवी कैमरे को भी पुलिस कर्मियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया ताकि उनकी करतूत लोगों के सामने न आ पाएं। पुलिस कर्मियों ने मंदिर में घुसकर हार्ड डिस्क भी नष्ट करना चाह रहे थे, लेकिन क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस कर्मियों का विरोध किया, तब जाकर पुलिसकर्मी वहाँ से रफू चक्कर हुए।

      नवीन पुलिसकेंद्र के ठीक बगल में मुख्य सड़क पर एक मंदिर है। मंदिर में सीसीटीवी लगा है। सड़क पर वर्दी वाले गुंडे तांडव कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों के उपद्रव की तस्वीर उस कैमरे में कैद हो रही थी।

      PATNA MAHILA POLICE LINE BAWAL 1अपने गुंडई की तस्वीर सामने वाली मंदिर मे कैद होते देख सड़क पर गुंडई करते पुलिसकर्मी मंदिर पर टूट पड़े। इसके बाद मंदिर के ऊपर लगे कैमरे को तोड़ डाला। बाद में उसे रस्सी के सहारे लटकाया गया।

      उपद्रवी मंदिर के भीतर लगे सीसीटीवी के हार्डडिस्क को तोड़ना चाह रहे थे। लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद हंगामा कर रहे पुलिसकर्मी वहां से भागे।

      पुलिस के वरीय अधिकारियों ने मंदिर में फंसे मीडियाकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाला। न्यू पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों ने जमकर तोड़ फोड़ की है।

      फिलहाल एसएसपी मनु महाराज के एक्शन में आने के बाद स्थिति शांतिपूर्ण है। रैफ तथा बीएमपी की टीम को पुलिस लाइन और आसपास तैनात कर दिया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!