अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      छपरा जंक्शन गैंगरेप मामले में प्रभारी समेत 6 RPF के जवान सस्पेंड, FIR भी दर्ज

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के छपरा जंक्शन के रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर नाबालिग के साथ हुआ दुष्कर्म मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रभारी निरीक्षक शाहनवाज हुसैन समेत 6 रेल पुलिस कर्मियों को कमांडेंट ऋषि पांडेय ने आज निलंबित कर दिया।

      यह मामला सामने आने के बाद  रेलवे सुरक्षा बल के आइजी राजाराम ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था,  आइजी के आदेश के कुछ ही घंटों के अंदर कमांडेंट ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

      rape victim in chapraकमांडेंट ऋषि पांडेय ने इसकी कई स्तर पर जांच कराया, जांच में आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक शाहनवाज हुसैन को भी दोषी पाया गया है।

      आरोप है कि घटना की जानकारी होने के बावजूद उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की और वरीय अधिकारियों को घटना के बारे में तथ्य को तोड़ मरोड़ कर सूचना दी।

      वहीं आरोपी सअनि वीरेन्द्र पांडेय पर आरोप है कि उन्होंने लड़की को महिला कांस्टेबल के आवास पर रखने के बजाय आरपीएफ पोस्ट पर रखा। वहीँ आरोपी  हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह, कांस्टेबल ओ एस सिंह तथा शिवाजी यादव को इस घटना के लिए दोषी माना गया है।

      वहीं दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वालों की पहचान की जा रही है। कमांडेंट ऋषि पांडेय ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है और इस मामले में और जो भी दोषी होंगे,उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।

      बता दें कि छपरा स्टेशन पर एक नाबालिग भटक कर आ गई थी।नाबालिग को महिला कांस्टेबल के आवास पर रखने के बजाय आरपीएफ पोस्ट के उप निरीक्षक कक्ष में बंद कर दिया गया था। जिसके बाद नाबालिग के साथ रात में आरपीएफ जवानों ने दुष्कर्म किया था। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!