अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      33 लाख रुपये के नये नोट और हथियार समेत भाजपा नेता धराया

      कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक भाजपा नेता को 33 लाख की नई करंसी और हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को सूचना मिली थी जिस पर टीम ने मंगलवार देर रात छापा मारकर भाजपा नेता मनीष शर्मा तथा अन्य आरोपियों को रानीगंज कोयला बेल्ट से 33 लाख की करंसी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

      आरोपियों के पास से 2000 के नए नोट के साथ 50 और 100 रुपए के नोट मिले हैं। आरोपी नेता की पहचान क्षेत्र में कोयला माफिया के तौर पर है। भाजपा नेता तथा उनके साथियों के पास से पुलिस ने सात फायर आर्म, 89 राउंड गोली भी बरामद किया है।

      पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नेता चार अन्य लोगों के साथ एक कार में सफर कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने छापा मारकर उन्हें तथा छह अन्य ट्रक मालिकों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक आरोपी डॉन राजेश झा इससे पहले दो बार जून और जुलाई में नकली करंसी और मर्डर के केस में गिरफ्तार हो चुका है।  आरोपी राजेश झा और मनीष शर्मा के साथ इनके दो सहयोगियों लोकेश सिंह और कृष्णमुरारी कोयल को गिरफ्तार किया गया।

      पूछताछ के बाद दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई। इनमें से शर्मा के पास से 10 लाख की नकद राशि मिली है जबकि बाकी राशि अन्य आरोपियों से बरामद की गई है। बरामद किए गए 2 लाख रुपए के सभी नोट सीरीज में होने के कारण पुलिस को शंका है कि रकम किसी बैंक से निकाली गई है।

      पुलिस आरोपियों के पास से मिले पैसों के स्रोत की जांच कर रही है। गिरफ्तारी की खबर पर बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। भाजपा पार्टी मनीष शर्मा के साथ नहीं खड़ी है। उन्हें अपनी बेगुनाही साबित करनी होगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!