अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      सूचना के बाद भी नही चेता बिजली विभाग, करंट लगने से मवेशी की मौत 

       अगर नही चेता बिजली विभाग तो कभी भी घट सकती है बड़ा हादसा

      ramghat 2नगरनौसा(नालंदा)। नगरनौसा क्षेत्र के मनसिंगपुर गांव के कब्रिस्तान के पास रामघाट शाहपुर मुख्य लिंक पथ के सड़क किनारे बीजली विभाग द्वारा गांव को बिजली सप्लाई करने के उद्देश्य से लगाया ट्रांसफार्मर से गुरुवार के दिन ट्रांसफार्मर से निकला अर्थ तार में बिधुत प्रवाहित होने से सड़क किनारे चारा चर रही एक मवेशी को करंट लग गया। करंट लगने से मवेशी की मौत घटना स्थल पर हो गई।

      घटना की जनकारी देते हुए ग्रामीण अशोक पासवान ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा कनीय बिधुत अभियंता नगरनौसा को कई बार ट्रांसफार्मर से निकला अर्थ तार में बिधुत प्रवाहित होने की जनकारी दिया गया था लेकिन, ग्रामीणों द्वारा कनीय विधुत अभियंता नगरनौसा को दी गई। सूचना पर कोई कदम नही उठाया गया। जिससे गांव के ही विजेंद्र रविदास के मवेशी को सड़क किनारे चारा चरने के दौरान करंट लग गया। जिससे मवेशी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

      सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के मौसम के वक्त होती है। मुख्य लिंक पथ होने की बजह से करीब आधा दर्जन से अधिक गांव के लोग इसी रास्ते से आते जाते हैं। बारिश के मौसम में उक्त स्थान पर खाली पैर होने से बिजली के झटका महसूस होने लगते है। साथ ही पूरा गांव में इसी ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई दिया गया है।  बिधुत सप्लाई का तार भी पूरा जर्जर है जो अक्सर गिराता रहता है लेकिन, स्थानीय पदाधिकारी को सूचना देने के  वावजूद भी कोई कदम नही उठाया जाता।जिससे आये दिन कभी भी  बड़ी हादसा हो सकती हैं!

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!