अन्य
    Wednesday, May 1, 2024
    अन्य

      सीएम के आदेश को विधायक प्रतिनिधि ने दिया यूं सीधा चैलेंज

      hazaribag land crime हज़ारीबाग़ के विधायक प्रतिनिधि ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मुख्यमंन्त्री द्वारा लगाए गए रोक को चैलेंज कर दिया है। राजा बंगला परिसर में निर्माण पर रोक तथा केस करने का आदेश 30 जनवरी 17 को सीएम रघुबर दास ने दिया था।

      इसके बाद यहा सरकारी बोर्ड भी लगाया गया है और इस परिसर को सरकारी संपत्ति घोषित किया गया है । इसके बाद से यहां किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को अतिक्रमण माना जाएगा लेकिन आज विधायक प्रतिनिधि ने अपने एक अन्य सहयोगी के साथ ढलाई का काम शुरू किया।

      इस बाबत जब जिलाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को जानकारी मिली तो उन्होंने सदर सीओ को निर्माण स्थल पर कार्य रोकने के लिए भेजा।hazaribag land crime1

      सदर सीओ ने पहले तो कहा कि इनके ऊपर FIR दर्ज कर जेल भेजा जाएगा, लेकिन थोड़ी देर के बाद वह दूसरा राग अलापने लगे की द्वितीय तल के निर्माण की अनुमति एसडीओ से प्राप्त है।

      जब इस बाबत पत्रकारों ने आदेश की कॉपी देखने के लिए मांगी तो सी ओ ने दिखाने से मना कर दिया। 

      इस मामले में एसडीओ आदेश नहीं दे सकते ऐसा जानकारों का कथन है। क्योंकि यह जमीन खास महाल की है इसलिए इस संबंध में उपायुक्त ही आदेश पारित कर सकते हैं।

      लेकिन यहां मामला दूसरा है। यह संपत्ति केंद्र सरकार की है और माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में मुख्यमंत्री ने यहां हस्तक्षेप कर रोक लगाई है।

      ऐसे में कोई एसडीओ किस प्रकार आदेश पारित कर सकते हैं और अगर एसडीओ ने यह आदेश पारित किया है तो वह यहां रह रहे अन्य गरीब लोगों के पक्ष में भी आदेश पारित करें ।

      hazaribag land crime2किसी खास व्यक्ति या खास पद का मालिक ही यह आदेश क्यों और कैसे प्राप्त कर सकता है, यह कानून संविधान दंड संघिता और मुख्यमंत्री के आदेशों का उल्लंघन है, जो सदर विधायक के प्रतिनिधि कर रहे हैं और उनको सदर सीओ और पूर्व के SDO  ने अवैध ढंग से मदद करने की कोशिश की है।

      हालांकि तीन दिन पहले मनोज गुप्ता ने उपायुक्त से मिलकर जानकारी दी थी तो उन्होंने अस्वासन दिया था कि ऐसा नही होगा, लेकिन हो गया।

      अब श्री गुप्ता ने फिर से जनसंवाद का दरवाज़ा खटखटाने का फैसला लिया है। वही भ्रस्टाचार विरोधी मंच के अध्यक्ष ने भी इस संबद्ध में फोनकर मुख़्य मंत्री से मिलने का समय मांगा है । (स्रोतः हजारीबाग के वरिष्ठ पत्रकार टी पी सिंह की फेसबुक वाल)

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!