अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      सीआरपीएफ के वीर जवान को युवा चेतना समिति ने किया सम्मानित

      जम्मु कश्मीर के बांदीपुरा ज़िले सुम्बल में 45 बटालिअन ड़ी कंपनी में तैनात बिहार के मुंगेर ज़िले के मोहनपुर (धरहरा) निवासी सीआरपीएफ जवान प्रफुल्ल कुमार सिंह जो बीते 5 जून को 03.30 बजे सुबह कैंप में अपने ड्यूटी पर थे। तभी 4 आतंकवादियों ने कैंप पर एटैक कर दिया, ज़िसे दिलेरी के साथ प्रफुल्ल कुमार सिंह एवं उनके साथी जवानों ने आतंकवादियों के नापाक मनसुबों को विफल करते हुए सभी को मौत के घाट उतार दिया।

      अपने इन जवानों की वीरता को पूरे देश के मीडिया ने ज़मकर सराहना की। घटना के तुरंत बाद डीज़ी सीआरपीएफ आर.आर.भटनागर ने घटना में शामिल प्रफुल्ल सिंह सहित सभी जवानों को समारोह में सम्मानित किया  साथ भारत सरकार के रक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी सम्मानित किया। जम्मु कश्मीर के डीज़ी एवं जम्मु कश्मीर पुलिस ने भी इन सभी जवानों को सम्मानित किया।

      उसी सम्मान की कड़ी में मोहनपुर में भी युवा चेतना समिति के संरक्षक पूर्वेन्दु नारायण सिंह ने गत 6 जुलाई  को समिति के सौजन्य से समारोह आयोजित कर प्रफुल्ल को सम्मानित किया। समारोह के मुख्य अतिथि अंचलाधिकारी धरहरा मनोज कुमार, अति विशिष्ट अतिथी थानाध्यक्ष धरहरा अविनाश चन्द्रा एवम विशिष्ट अतिथी के रूप में मुखिया औड़ाबगीचा पंचायत की मुखिया सोनी कुमारी, आईएफएस रौशन कुमार सिंह आदि ग्रामीण मौजूद थे।

      स्थानीय प्रतिभाएं भी सम्मानित

      STUDENTयुवा चेतना समिति के संरक्षक पूर्वेन्दु नारायण सिंह के नेतृत्व में समिति के सौजन्य से आयोजित अभिनन्दन सह सम्मान समारोह में पंचायत में मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। यह सम्मान 2017 की मैट्रिक परीक्षा में प्रथम , द्वितीय एवम तृतीय स्थान प्राप्त छात्राओं को दिया गया।

      सम्मानित होने वालों में प्रेरणा सागर, पलक कुमारी तथा सोनम कुमारी शामिल हैं। पंचायत की मुखिया सोनी कुमारी से सम्मान पाकर गदगद हुई छात्राओं ने कहा आने वाले दिनों में ऐसी सोहरत हासिल करूँगी जिससे पंचायत का नाम बिहार ही नहीं देश में होगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!