अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      बिहार शरीफ नगर निगम के इस खेल में सब कुछ हैः सट्टेबाज़,गज,थान,खोखा,फिक्सिंग भी

      “इस खेल का सेमीफाइनल 3 जुलाई को नगर निगम के सभागार में खेला जायेगा, जिसकी तैयारी जोरो पर है।फाइनल मैच राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित की तिथि के अनुसार होगा….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। बिहार शरीफ नगर निगम इन दिनों खेल का मैदान बन गया है। एक टीम के कप्तान पूर्व डिपुटी मेयर शंकर कुमार और दूसरे टीम के कप्तान पूर्व डिप्टी मेयर नदीम जफ़र उर्फ़ गुलरेज अंसारी हैं।

      bihar sharif nagar nigam khel 11वर्तमान में दोनों टीम के लोग रिहल्सल में जुटे हैं। हालांकि फील्डिंग के लिए दोनों टीम अपने अपने खेमे के पार्षदों को तैयार कर रहे हैं।  अच्छे-अच्छे खिलाड़ी दोनों टीम के पास हैं। ऐसे में किस टीम का विकेट ज्यादा गिरेगा, यह तो मैदान में आने के बाद पता चलेगा।

      सूत्र बताते हैं कि अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले 28 पार्षदों के बारे में दूसरे टीम ने दावा किया है कि मैच के पहले ही दो विकेट को गिरा दिए गए है, जबकि दूसरे टीम ने साफ़ तौर पर इस दावे को ख़ारिज करते हुए कहा है की हमारी टीम पर मैच फिक्सिंग का जादू नहीं चलेगा।

      इस मैच के लिए सट्टेबाज़ भी तैयार हैं। इसमें गज, थान नहीं वल्कि खोखा का दाव खेला जायेगा।  इस मैच के ऊपर सूबे के बड़े सियासत दारों की भी नजरें टिकी है।bihar sharif nagar nigam khel

      26 जून को डिपुटी मेयर फूल कुमारी के खिलाफ 28 वार्ड पार्षदों ने मेयर वीणा कुमारी को अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया था।  अविश्वास प्रस्ताव में कुल 46 सदस्यों में से  28 सदस्यों की मुहर लगी है।

      जबकि अविश्वास प्रस्ताव के लिए मात्र 16 सदस्यों की जरुरत होती है। 3 जुलाई को इन पार्षदों द्वारा सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया जायेगा अगर आरोप सिद्ध हो गए तो डिपुटी मेयर की कुर्सी चली जाएगी।

      उसके बाद इस प्रस्ताव को राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा उसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नए डिपुटी मेयर का गुप्त मतदान कराया जायेगा।

       मतदान में कौन पार्षद क्रॉस वोटिंग करेंगे इसका पता नहीं। मगर इस कुर्सी के लिए दोनों ओर से पूरजोर ताकत की आजमाइस की जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!