अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      बिहार में लागू नहीं होगा NCR-NPA, विधानसभा में प्रस्ताव पारित,भाजपा की बोलती बंद

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा। एनआरसी लागू नहीं करने का प्रस्ताव को सदन से पास किया गया है।

      इसके अलावे एनआरपी पर संशोधन प्रस्ताव भी विधानसभा से पारित हुआ।बिहार में 2010 के आधार पर होगा एनआरपी प्रस्ताव पास होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने  सीएम नीतीश का आभार जाताया है।

      मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके पहले सदन में ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई मतलब नहीं है।उन्होंने कहा था कि इसकी कोई जरुरत नहीं है। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं।nitish

       एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा। एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं है। एनआरसी को लेकर हौवा खड़ा किया जा रहा है।

      उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी कह चुके हैं कि एनआरसी की कोई बात नहीं हो रही हो तो फिर इसका हल्ला क्यों हैं, सीएम नीतीश ने कहा कि एनआरसी का कोई तुक नहीं है।

      सीएम ने आगे कहा कि वैसे एनआरसी कोर्ट के आदेश पर 2003 में ही लाया गया था लेकिन वर्तमान में एनआरसी पर कोई बात नहीं है और इससे किसी को परेशान होने की जरुरत नहीं है।

      इस प्रस्ताव के पास होने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यूं कहें कि बीजेपी ने सीएम नीतीश के आगे सरेंडर कर दिया है। बीजेपी मुंह ताकती रह गई है और नीतीश कुमार बड़ी हीं चालाकी से अपने मिशन में कामयाब रहे।

      सुशील मोदी से पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए। बीजेपी के कई बड़े नेता बिहार में भी एनआरसी लागू करने की वकालत कर रहे थे। गिरिराज सिंह से लेकर नित्यानंद राय के अलावे कई अन्य सीमांचल में एनआरसी की बात कर रहे थे।

      लेकिन आज सदन में नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायकों से भी इस पर सहमति लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करा लिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!