अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      छात्रवृति से वंचित छात्रों ने शेखपुरा रूरल टीचर ट्रेंनिग कॉलेज में काटा बवाल

      दूर का ढोल सुहावन लगे। ठीक इसी को चरितार्थ करता सुशासन बाबू यानि बिहार के सीएम नीतिश कुमार के गृह जिले के चण्डी प्रखंड के शेखपुरा स्थित रूरल टीचर ट्रेंनिग कॉलेज का है। बाहर से तो कुछ और। अन्दर की हकीकत कुछ और

      chandi nalanda education crime 2नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालन्दा जिले के चण्डी प्रखंड के शेखपुरा स्थित रूरल टीचर ट्रेंनिग कॉलेज के विद्यार्थियों ने सोमवार के दिन कॉलेज में जम कर बवाल काटा। सबने एक सुर में कॉलेज के सचिव मुर्दाबाद के नारे भी जमके लगाये।

      कॉलेज के सचिव अरुण कुमार पर आरोप लगाते हुए जितेंद्र कुमार, शशि कुमार, अनिशा राज, निकिता कुमारी, सुरुचि, अनामिका, चन्दन, विवेक समेत दो दर्जनों छात्र-छात्राओं ने बताया कि वे इस कॉलेज में नामांकन करा कर फंस गए हैं। अब समझ में नही आ रहा कि वे करें क्या?

      उन्होंने यह भी बताया कि कॉलेज में मिलने वाली छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने गए थे, लेकिन कॉलेज का नाम नेट पर शो ही नही करता है। इसकी जानकारी देने पर कॉलेज के सचिव केवल आश्वासन की घूंटी पिला रहे हैं।

      chandi nalanda education crime 3छात्र-छात्राओं के अनुसार कल यानि 20.03.2018 को छात्रवृत्ति का ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम दिन है। लेकिन कॉलेज की मान्यता नहीं होने के कारण वे इश सरकारी लाभ से बंचित हो रहे हैं।

      मजे की बात यह है कि इस कॉलेज भवन में एक पी के रूरल स्कूल भी संचालित किया जाता है, जिसमें भी बीएड के छात्र छात्राओं को पढ़ाई करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

      बताते चलें कि इस कॉलेज में सत्तर विद्यार्थियों का नामांकन है, लेकिन पढ़ाई मात्र दो ही विषय की होती है।

      कॉलेज के सचिव अरुण कुमार से सम्पर्क करने का हरसंभव प्रयास किया गया, लेकिन  वे अपना मोबाईल कभी रिसिव नहीं कर पाये।

      सवाल उठता है कि बिना सम्बद्धता प्राप्त किये शिक्षा का ऐसा खुलेआम गोरखधंधा किसके संरक्षण में कब तक चलता रहेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!