अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      आश्रयणी मीडिया का कांके में एक दिवसीय कला एवं फोटो प्रदर्शनी

      रांची। परित्यक्त शिशु हत्या के मुद्दे पर  आश्रयणी मीडिया एसोसिएट्स की  मुहिम पालोना  के तहत कांके प्रखंड के कोंगे गांव में एक दिवसीय कला एवं फोटो प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कांके विधायक जीतू चरण राम ने पेंटिंग्स एवं नवजात शिशुओं की तस्वीरों को देखा और उनके बारे में जानकारी हासिल की।

      इससे पूर्व, स्थानीय विद्यालय की आठवीं कक्षा की बालिकाओं ने स्वागत गीत से उपस्थित गणों का स्वागत किया। वहीं मारवाडी कॉलेज के  विद्यार्थियों इसी मुद्दे पर एक नाटिका प्रस्तुत की।

      ashrayni mediaकार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक जीतू चरण ने आश्रयणी मीडिया एसोसिएट्स की पहल को एक अच्छा कदम बताते  हुए कहा कि इस प्रकार इस की पहल से ही इन घटनाओं पर रोक लगायी जा सकती है, तभी समाज का भी उत्थान हो सकता है, इस विषय पर लोगों को जागरूक करना होगा,  तभी जाकर एक ऐसे समाज का निर्माण हो सकता है, जिस में सभी को जीने का सामान्य हक मिल सके।

      दिया सेवा संसथान की संचालक सीता स्वांसी ने  इस आयोजन को बेहद आवश्यक बताते हुए जागरूकता कार्यक्रम चलने की बात कही और इसे एक सार्थक पहल बताया।

      गांव की मुखिया सुनीता कच्छप ने  कहा कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन उनके गांव में हुआ।

      इस जागरूकता कार्यक्रम में सीडीपीओ रेणु रवि, गांव के पुर्व सरपंच नरेश पाहन  के साथ और भी कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

       नाटक प्रस्तुत करने में काशिफ अहमद, प्रकाश शुक्ला, मुकेश गोप, ऋषिता बनर्जी, ज्योति गुप्ता, प्रिया कुमारी, शुभांकर कुमार सिंह तथा तस्मिया इस्लाम का विशेष योगदान रहा।

      इसे सफल बनाने में विद्यालय की छात्राओं रेखा कुमारी, बेबी कुमारी, ईशा कुमारी, डोजी कुमारी, साबिया खातून, मेहर खातून, रौनक, नाज़ खातून, रिया कुमारी और गुड़िया कुमारी का योगदान रहा।

      कार्यक्रम के आयोजन में डॉ. सुनीता यादव, मीडियाकर्मी अरविन्द प्रताप, प्रशांत कुमार, प्रोजेश दास, श्री अमित कुमार, शाहीन जमां, अरुण कुमार शामिल रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!