अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      अस्पताल में महिला मरीज संग दुष्कर्म मामले में अधीक्षक को शो कॉज, होगी कार्रवाई

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। एमजीएम अस्पताल में महिला मरीज के साथ हुए दुष्कर्म मामले पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अस्पताल के अधीक्षक को शो कॉज जारी करने का निर्देश जिले के उपायुक्त को दिया है। हालांकि उपायुक्त की ओर से उन्हें अभी रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है।

      वहीं मंत्री ने दो टूक कहा है कि दोषी पाए जाने पर अधीक्षक पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि अस्पताल के मालिक अधीक्षक हैं और उस अस्पताल में एक महिला मरीज के साथ दुष्कर्म जैसी जघन्य घटना घटती है, ऐसे में उनकी जवाबदेही निश्चित तौर पर बनती है।BANNA GUPTA

      हालांकि इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि पूर्व में अस्पताल में 400 के आसपास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहती थी, लेकिन पिछली सरकार ने किन कारणों से अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की कटौती की। उसकी समीक्षा की जा रही है।

      पिछले 5 मार्च को एमजीएम अस्पताल के मेडिकल वार्ड में एक महिला मरीज के साथ दुष्कर्म की घटना घटी थी। जिससे पूरा राज्य सकते में आ गया था। हालांकि जमशेदपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

      लेकिन जिस तरह से अस्पताल के अधीक्षक ने मामले में लीपापोती करने का प्रयास किया था, उससे शासन- प्रशासन पर उंगली उठना लाजमी है।

      हालांकि मंत्री इस मामले में सख्त है और जल्द ही अस्पताल के अधीक्षक के मामले में कोई बड़ा एक्शन लिया जा सकता है।

      कहते हैं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता…

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!