अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      रेलवे पटरी पर मिला अज्ञात शव, फैली सनसनी

      saria railway crime 1गिरीडीह(आसिफ अंसारी)। जिले के सरिया अनुमंडल के हज़ारीबाग़ रोड रेलवे स्टेशन के डाउन पटरी पर एक शव देखे जाने से सनसनी मच गई। मृत युवक का चेहरा बुरी तरह से छतिग्रस्त था, जिसके कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

      इस घटना की सूचना पर रेल पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का मुआयना किया। वही मामले को लेकर एक यू डी केस दर्ज करते हुये जाँच की कार्रवाई शुरू की। फ़िलहाल घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया कि यह मामला आत्महत्या का है या यह दुर्घटना है।  पुलिस इन्ही बिन्दुओ को तलाश रही है।

      इस मामले पर स्टेशन मास्टर सीएम पांडेय ने बताया कि  रेलकर्मी द्वारा सूचना मिली कि पोल संख्या 344/14 एवं 344/15 के बीच एक शव पड़ा हैं। यह घटना सुबह पौने 6 बजे की हैं।  जीआरपी को सूचना दे दी गयी हैं। जीआरपी यूनिट आने के बाद ही आगे की 
      करवाई की जायेगी

      हालांकि इसी बीच जीआरपी की शिथिलता के कारण मृतक का शव घंटो रेल पटरियों की बीच पड़ा अमानवीय सलूक झेलता रहा।

      बताते चलें कि जीआरपी थाना गोमो होने के कारण हज़ारीबह रोड रेलवे स्टेशन में जी आर पी के एक भी स्टाफ नियुक्त नहीं हैं। जबकि जी आर पी स्टाफ के लिए रेलवे क्वार्टर भी आवंटित है। जीआरपी की कमी के कारण इस रेल क्षेत्र में जब भी कोई घटना होती है , गोमो से जीआरपी को आने में काफी देर होती है।

      तब तक कई बार रेलवे स्टेशन के नजदीक मुख्य रेल पटरी पर शव पड़े रहने के कारण रेल गाड़ियों के परिचालन में भी बाधा उत्पन्न होती है जिससे रेलवे को क्षति होती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!