अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बोकारो के सभी सभी स्कूलों में होगा दौड़ का आयोजन

      बोकारो।  उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि बोकारो में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है, इसके विकास हेतु मौका दिए जाने की जरूरत है। वे आज झारखण्ड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी के तत्वाधान में बोकारो के हुनरमंद बच्चों को मिशन ओलंपिक मेडल हेतु चयनित करने के संबंध में समाहरणालय सभागार में प्रेसवार्ता कर रहे थे।

      उपायुक्त रे ने बताया कि झारखण्ड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी जो कि सीसीएल एवं झारखण्ड सरकार की एक संयुक्त पहल है, उसने आगामी ओलंपिक में मेडल प्राप्ति हेतु खिलाड़ियों को तैयार करने का बीड़ा उठाया है।

      उन्होंने बताया कि बोकारो जिला के सभी विद्यालयों में 09 फरवरी को प्रधानाघ्यापक की देखरेख में दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इसमें कक्षा 03 एवं 04 के वैसे छात्र-छात्राएं जिनकी उम्र 8 से 10 वर्ष होगी भाग ले सकेगें। सफल बच्चे दिनांक 12 एवं 13 फरवरी को कथारा, ढोरी क्षेत्र के स्टेडियम में जिला स्तर पर ट्रायल देगे। 12 फरवरी को जहॉ बेरमो, नावाडीह, जरीडीह एवं गोमिया तथा 13 फरवरी को चास, चन्दनकियारी, पेटरवार, कसमार एवं चन्द्रपुरा के बच्चे भाग लेगे।

      जिला स्तर पर 50 बच्चों का चयन कर उन्हें राज्य स्तरीय खेल में भाग लेने के लिए रांची भेजा जाएगा। राज्य स्तरीय खेल में पूरे झारखण्ड राज्य के खिलाड़ी शामिल होगे। अंतिम रूप से 100 प्रतिभागियों का चयन जिसमें 70 लड़के एवं 30 लड़कियॉ ली जाएगी को विष्वस्तरीय खिलाड़ी बनाने हेतु निःषुल्क प्रषिक्षण एवं 12वीं तक मुक्त षिक्षा प्रदान की जाएगी।

      उपायुक्त रे ने कहा कि बोकारो के बच्चों के लिए सुनहरा अवसर है कि वें देष में अपना नाम रौशन करें।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!