अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      विज्ञान प्रदर्शनी और सांस्कृतिक संध्या के साथ सैनिक स्कूल का ग्रीष्मावकाश

      नालंदा ( राम विलास )। सैनिक स्कूल नालन्दा में ग्रीष्मकालीन अवकाश की छुट्टी आज सोमवार से हो गयी । छुट्टी के पूर्व रविवार को स्कूल में शिक्षक -अभिवावक समागम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक संध्या एंव विज्ञान प्रदर्शनी का भव्य आयोजन किया गया ।

      हर साल की तरह इस साल भी सैनिक स्कूल में ग्रीष्मावकाश के पूर्व छात्रों के शैक्षणिक विकास तथा विद्यालय के समुचित प्रबंध एवं सफल संचालन के लिए शिक्षक- अभिभावक समागम का आयोजन किया गया ।

      इस अवसर पर आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के कैडेटो ने विभिन्न मॉडलों का प्रदर्शन कर शिक्षकों और अभिभावकों को केवल प्रभावित ही नहीं किया बल्कि आश्चर्यचकित भी कर दिया ।

      प्रदर्शनी में मृदा रहित कृषि, हाइड्रोलिक क्रेन, वैक्यूम क्लीनर, प्राकृतिक तरीके से मिट्टी जाँच, वर्मी कंपोस्ट ,भोजन एवं चाय में मिलावट की जांच इत्यादि पर आधारित आकर्षक मॉडलों का शानदार प्रदर्शन किया ।

      इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन स्ग के प्राचार्य कर्नल एम आई हुसैन ने दीप जला कर् किया।

      उद्घाटन करते हुए प्राचार्य हुसैन ने स्कूल की उपलब्धियों को रेखांकित किया । उन्होंने सैन्य छात्रों के द्वारा उत्कृष्ट प्रस्तुति पर प्रसन्नता जाहिर किया।

      अभिभावकों से कहा कि यथा समय आपकी उपस्थिति एवं सहयोग प्रार्थनीय है। सैनिक स्कूल नालंदा आपके बच्चों की प्रतिभा का सदुपयोग राष्ट्रीय एवं समाज हित में कर रहा है। स्कूल आपके बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्प है।

      इस अवसर पर विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कमान्डर श्रीराम सिन्हा, उप प्राचार्य स्क्वाड्रन लीडर डी.बी. तिवारी समेत सभी अध्यापक उपस्थित थे ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!