अन्य
    Sunday, May 19, 2024
    अन्य

      चावल दिवसः राशन वितरण में गड़बड़ी बर्दास्त नहीं -उपायुक्त नमन प्रियेश

      गिरिडीह (कमलनयन)। गिरिडीह जिले भर में सभी योग्य लाभुकों को स-समय खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु जिला प्रशासन प्रयासरत हैं।

      इसी के निमित्त उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा के निदेशानुसार जिले के सभी प्रखंडों में मंगलवार को  चावल दिवस का आयोजन किया गया। जहां दूर दराज से पहुंचे सभी पात्र लाभुकों के बीच राशन का वितरण किया गया। ताकि जिले के शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों तक राशन/खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

      चावल दिवस के उपलक्ष्य में पीडीएस दुकानदारों द्वारा सभी योग्य लाभुकों के बीच चावल, किरासन तेल आदि का वितरण किया गया।

      बताया गया कि चावल दिवस के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं पीडीएस दुकानदारों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया है। साथ ही चावल दिवस को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत हैं।

      उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को संपादित करने का निर्देश दिया है।

      उन्होंने कहा कि जिले के योग्य लाभुकों को खाद्यान्न उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिक जिम्मेवारी है। सभी संबंधित पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही न हो। कोताही बरतने वाले पीडीएस दुकानदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

      उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय के साथ खाद्यान्न वितरण में आ रही समस्याओं का निराकरण करें। महीने में दो दिन चावल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है, इन दो दिनों में ज्यादा से ज्यादा लाभुकों के बीच खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित किया जाएगा।

      इसके अलावा उपायुक्त ने चावल दिवस के सफल संचालन को लेकर सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व अन्य अधिकारियों को नियमित मॉनिटरिंग करने का निदेश दिया है, ताकि किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाय।

      इधर गिरिडीह सदर के एमओ राजीव रंजन कुमार ने कई पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एमओ ने पीडीएस संचालको को ससमय राशन वितरण करने की हिदायत दी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!