अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      बिहार के तीन IAS अफसरों पर चलेगा मुकदमा, सरकारी योजनाओं में घोटाला का आरोप

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  बिहार के तीन आईएएस के खिलाफ सरकारी योजना में करोड़ों रुपए घोटाला करने का आरोप है। जिसके बाद अन इन तीनों प्रशासनिक अधिकारियों पर मुकदमा चलाए जाने की बात सामने आई है।

      जिन तीन आईएएस अधिकारियों पर सरकार की तरफ से मुकदमा  करने की तैयारी की जा रही है। उनमें केपी रमैया, एसएम राजू और रामाशीष पासवान हैं। तीनों पर मुकदमा करने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी गई है।

      इसके लिए भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने निगरानी के विशेष न्यायाधीश मनीष द्विवेदी की अदालत में पत्र दाखिल किया गया है।

      दरअसल यह मामला बिहार महादलित विकास मिशन से जुड़ा हुआ है। जिसमें करोड़ों रुपए के घोटाले किए गए। निगरानी की निगाह में यह मामला 2017 में आया था।

      बिहार महादलित विकास मिशन के तहत उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए महादलित छात्रों को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गई थी। उसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतते हुए आरोपितों द्वारा करोड़ों रुपये गबन किया गया था। जिसको लेकर 30 अक्टूबर 2017 को मामला दर्ज किया था।

      इस मामले में निगरानी ने पूर्व में इन तीन आइएएस अधिकारियों सहित 10 आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। आरोप पत्र के साथ अभियोजन चलाने के लिए स्वीकृति पत्र नहीं था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!