अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      रालोसपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर राजगीर में, राजद पार्टी नहीं कंपनी है: डा.अरूण

      नालंदा (राम विलास)। रालोसपा (अरूण) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अरूण कुमार ने कहा कि राजद पार्टी नहीं लिमिटेड कंपनी है। उस कंपनी के सीएमडी लालू प्रसाद यादव हैं। उनके परिवार के सदस्यों के अलावे अन्य लोग उस कंपनी के शेयरदार हैं।

      पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज नारायण की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि एक वे समाजवादी नेता थे, जिन्होंने अपनी 800 एकड़ जमीन को गरीबों के बीच बांट दिया और एक लालू प्रसाद यादव समाजवादी नेता हैं जो 800 करोड़ के घोटाला कर लिए। रालोसपा (अरूण) एवं जार्ज विचार मंच के प्रशिक्षण शिविर को लेकर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राजगीर परिसदन में बुधवार को उन्होंने यह कहा।

      उन्होंने बताया कि राजगीर के अंतर्राष्ट्रीय समागम केन्द्र में तीन दिवसीय प्रांतीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 8-10 सितम्बर को किया गया है। शिविर के पहले दिन कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी जिसमें करीब 400 प्रतिनिधि शामिल होंगे।  शिविर के दूसरे दिन नौ सितम्बर  को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अरूण कुमार पार्ट्री ध्यज फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

      डा. अरूण कुमार ने कहा कि इस शिविर में कार्यकारिणी समिति के सदस्यों के अलावे सभी जिला और प्रखण्ड के पार्ट्री पदाधिकारी शामिल होंगे। शिविर की तैयारी की जिम्मेवारी नालंदा, नवादा, शेखपुरा, गया और जहानाबाद के कार्यकर्ताओं को सौंपी गयी है।

      इस वावत राजगीर के कैलास विद्यातीर्थ में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें शिविर की तैयारी अैर सफलता को लेकर चर्चा की गयी। 51 सदस्यीय तैयारी समिति का गठन किया गया है। आवास, भेजन समेत अनेक समितियों का गठन किया गया है।

      अति पिछड़ा प्रकोष्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओप्रकाश बिन्द को शिविर का स्वागताध्यक्ष सह संयोजक और और जार्ज विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र गोप को सह संयोजक बनाया गया है। इसके अलावे नालंदा, नवादा,गया ,शेखपुरा और जहानाबाद के पार्टी अध्यक्ष स्वागत समिति का सह संयोजक बनाया गया हैं।

      रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि शिविर में ज्वलंत मुद्दा जैसे बाढ़-सुखाड़, किसानों के हालात, राजनीतिक दषा-दिषा, शिक्षा नीति, चीन की प्रसारवादी नीति आदि पर पार्टी नेताओं के अलावे रिर्सोस पर्सन द्वारा भी विचार व्यक्त किये जायेंगे।

      संासद डा. अरूण कुमार ने कहा कि डज्ञ. राम मनोहर लोहिया मानते थे कि चीन भारत के लिए खतरा है। देश के पूर्वोतर में वह हमेषा तनाव पैदा करते रहता है। भारत अपनी सामरिक शक्ति और कुटनीति से उसका मुकावला करता है और पीछे हटने पर मजबूर करता है।

      उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय कूटनीति की देन है कि चीन को बैकफूट पर जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि बिहार के 18 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। बाढ़ के स्थायी निदान के लिए भारत – नेपाल और बिहार को मिलकर ढूंढना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद कर रहे हैं।

      इस अवसर पर रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष ललन पासवान, उपाध्यक्ष शिवकुमार सिंह, जार्ज विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष विज्ञान स्वरूप सिंह, माया श्रीवास्तव, विनोद चौधरी, नितू बिंद, रवि कुमार अजगर, इंद्रदेव कुशवाहा सहित अनेक प्रमुख लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!