अन्य
    Monday, September 16, 2024
    अन्य

      गांव की एक छोटी सी दुकान का नजारा देख पटना पुलिस के उड़े होश

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के सालिमपुर थाना अंतर्गत रुकमपुरा गांव में अवस्थित एक छोटे सी दुकान में पुलिस ने जब गोपनीय सूचना के आधार पर छापामारी की तो वह वहां का नजारा देख दंग रह गई।

      पुलिस ने उस दुकान से करीब 10 लाख रुपए के जाली नोट और फर्जी सरकारी दस्तावेज बरामद किए हैं। वहीं संतोष कुमार और प्रभात कुमार की पत्नी प्रियंका कुमारी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों सालिमपुर थाना अंतर्गत रुकनपुरा गांव के रहने वाले हैं।

      खबरो के अनुसार पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली थी कि रुकमपुरा गांव में मां कम्युनिकेशन दुकान से नकली सरकारी दस्तावेज बनाए एवं बेचे जाते हैं। उसके बाद ग्रामीण एसपी के निर्देश पर बाढ़ एसडीपीओ टू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

      छापेमारी के दौरान पता चला कि मां कम्युनिकेशन जनरल स्टोर और सीएसपी सेंटर से कई तरह के सरकारी फर्जी दस्तावेज बनाए और बेचे जाते हैं। जब दुकान की तलाशी ली गई तो एक टोकरी में 500 रुपए के नोट के बंडल रखे मिले। दुकान पर ही कुछ और आधे छपे नोट भी मिले। जिसके बाद तत्काल दुकान के मालिक संतोष कुमार को हिरासत में ले लिया गया।

      इसके आलावे दुकान में रखे एक बैग में कई अन्य सरकारी फर्जी दस्तावेज भी मिले। इसमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आयुष्मान कार्ड, पैन कार्ड, श्रम कार्ड आदि फर्जी सरकारी दस्तावेज बरामद हुए।

      पूछताछ में पता चला कि एक अन्य शख्स प्रभात कुमार जाली नोट और जाली दस्तावेज बनाकर कई लोगों के साथ फर्जीवाड़ा कर चुका है। यह गिरोह कई महिलाओं एवं अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। पुलिस फिलहाल सारे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है।

      NEET paper leak case: सीबीआइ ने बेऊर जेल में बंद सभी 13 आरोपियों को रिमांड पर लिया

      बाल श्रम शोषण का शर्मनाक वीडियो, नौबतपुर FCI गोदाम की देखिए वायरल तस्वीर

      Controversial statement: बोले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- बेगूसराय में लागू हो रहा है शरिया कानून

      Big Breaking News: हेमंत सोरेन ने तीसरी बार ली झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कहा…

      Bihar Education Department: ACS डॉ. एस सिद्धार्थ का निराला अंदाज, केके पाठक ने कभी न किया ऐसा

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!
      भयानक हादसा का शिकार हुआ तेजस्वी यादव का जन विश्वास यात्रा काफिला बिहार की गौरव गाथा का प्रतीक वैशाली का अशोक स्तंभ जमशेदपुर जुबली पार्क में लाइटिंग देखने उमड़ा सैलाब इस ऐतिहासिक गोलघर से पूरे पटना की खूबसूरती निहारिए