अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      नालंदा एसपी ने जरुरतमंद गरीबों के बीच यूं बांटे गर्म कपड़े

      बिहारशरीफ। कपकपाती ठण्ड एवं घने कोहरे के बीच जब पूरा नालंदा सो रहा था तो जिले के एसपी कुमार आशीष और उनकी पुलिस टीम बिहारशरिफ के कई स्थानों में जाकर करीब 100 जरूरतमंद गरीबो के बीच गर्म कंबल बांटे।

      नालंदा पुलिस के वस्त्र दान मुहीम के तहत रात्रि 10 बजे हाड़ कंपाने वाली ठण्ड में नालंदा एसपी कुमार आशीष एवं उनकी पुलिस टीम ज़रूरतमंदों की तलाश में बिहारशरिफ के हॉस्पिटल चौक चौराहा घुसते ही कुछ लोग अलाव तापते दिखे। इस ठण्ड के मौसम में उन्हें खुली आसमान के नीचे देखा तो एसपी साहब ने उसे कंबल दिया और ऐसा लगा मानों उस गरीब के दर्द को खुद महसूस करने की कोशिश कर रहे थे।

      nalanda sp 1चेहरे पर हंसी थी लेकिन इंसान के ज़ज़्बात व इमोशन्स का भाव झलक ही जाता है। पुलिस कप्तान कुमार आशीष आधी रात को गर्म कपड़े एवं कंबल लेकर हॉस्पिटल चौराहा, रेलवे स्टेशन,बस ठेला स्टेंड में में मौजूद गरीब लोगो को कंबल अपने हाथों से उनके शरीर में ढक कर उनकी ठण्ड मिटाने का भरपूर प्रयास कर रहे थे। इस बीच काफिला जब रेलवे स्टेशन परिसर पंहुचा तो पुलिस कप्तान की नज़र एक गरीब व्यक्ति पर पड़ी जो प्लास्टिक का बोड़ा ओढ़कर ठण्ड से लड़ने की कोशिश कर रहा था।उसके ठीक आगे एक महिला अधफटी चादर ओढ़े हुए थी। पुलिस कप्तान बारीकी से सभी के बीच जा-जा कर कंबल देकर उनके दुःख बाटने का काम कर रहे थे।

      वहां से सीधे पुलपर चौराहा पहुंचे वहाँ भी कई लोग ठण्ड से जूझ रहे थे उनलोगों को भी कुमार आशीष एवं उनकी पुलिस टीम में मौजूद पुलिस पदाधिकारी ने कम्बल दिये और आगे बढ़ कर हर उस सख्स को ढूंढ रहे तो जो इस कपकपाती ठण्ड से जूझ रहे है। इस बीच पोस्ट ऑफिस के सामने भी एक व्यक्ति जिसे गर्म कपड़ा या कंबल की ज़रूरत थी उसे दिया गया।एसपी साहब ने उसे भी कम्बल दिया और बढ़ गए।वहां से फिर रामचंद्रपुर बस स्टैंड पहुँच गए। दुकान के किनारे ठेलों पर या सड़क के किनारे लोगों को बिना जगाए उनके बदन को कम्बल से ढक ढक कर लोगो के दुःख दूर किये।

      नालंदा पुलिस के वस्त्र दान अभियान में ठण्ड से काँपते लोग कंबल पाकर काफी खुश दिखे।वस्त्र दान के तीसरे चरण में आज रात 100 गरीब लोगो के बीच गर्म कपड़े वितरित किया गया।यानि की अब तक ठण्ड से काँपते नालंदा जिला में 1000 लोगो को गर्म कपड़े बांटे जा चुके है।

      हमलोग भी अपने स्तर से अपने-अपने अपने इलाको के लोगो को इस वस्त्र दान यज्ञ में समर्पण के भाव से गरीब लोगो को वस्त्र दान देकर नालंदा पुलिस के इस अभियान को सार्थक करे।

      इस मौके पर बिहार थानाध्यक्ष उदय कुमार,दीपनगर थानाध्यक्ष मो.सुजाउद्दीन,लहेरी प्रभारी थानाध्यक्ष राजन मालवीय,दारोगा राहुल कुमार ने अपनी भागीदारी बखूबी निभाई।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!