अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      कार्यपालक पदाधिकारी ने किया बड़े फर्जीबाड़ा का खुलासा, मुख्य पार्षद ने दी बुरा अंजाम की धमकी

      यहां फर्जी बहाली के साथ ही फर्जी हस्ताक्षर पर पूरा कार्यालय चलाने का एक मामला सामने आया है। आरोप है कि सिलाव के नगर पंचायत में अधिकांश लोगों की बहाली फर्जी तरीके से की गई है और राशि गबन भी की जा रही है………”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार के नालंदा जिले के सिलाव नगर पंचायत में एक बड़ा फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है। कार्यपालक पदाथिकारी डॉ किशोर कुणाल ने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को लिखी चिट्ठी में बाताया है कि जब उन्होंने इस फर्जीवाड़े का उजागर किया तो मुख्य पार्षद प्रियंका कुमारी व उनके परिजनों ने उन्हें धमकी दी कि अगर जांच वापस नहीं ली गई तो अंजाम बुरा होगा।

      आरोप यह भी है कि बजट रजिस्टर समेत अन्य रजिस्टरों पर मुख्य पार्षद का हस्ताक्षर भी फर्जी है। इस पूरे फर्जीवाड़े को उजागर करने पर कार्यपालक पदाधिकारी डॉ किशोर कुणाल को जान से मारने व जांच को वापस लेने की भी धमकी भी दी जा रही है।silao nalanda cruption1 1

      इस मामले को लेकर उन्होंने सिलाव थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करवाई है।

      आरोप के अनुसार सिलाव नगर पंचायत में  पम्प ऑपरेटर, रात्रि प्रहरी, समेत अन्य कर्मियों की बहाली फर्जी तरीके से कर ली गई है। आरोप यह भी है कि मुख्य पार्षद प्रिंयका कुमारी का फर्जी हस्ताक्षर कर बजट बनाया गया है और अन्य फाइलों पर भी उनके फर्जी हस्ताक्षर हैं।

      यह यहां उपलब्ध फाइलों में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। इधर कार्यपालक पदाधिकारी डॉ किशोर कुणाल ने पूरे मामले की जांच के लिए नगर आवास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

      कार्यपालक पदाधिकारी डॉ किशोर कुणाल के अनुसार सिलाव नगर पंचायत में कई ऐसे पंप ऑपरेटर व रात्रि प्रहरी हैं, जिनकी विभाग में बिना वैकेंसी, बिना अधिकारियों के अनुमोदन के ही बहाली कर ली गई है।

      इसके साथ ही फाइलों के साथ छेड़छाड़ करने के साथ-साथ मुख्य पार्षद प्रियंका कुमारी के नाम पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा बजट रजिस्टर पर फर्जी हस्ताक्षर किया गया है।

      अगर पूरे मामले की गंभीरता से जांच हुई तो यहां इस तरह के फर्जीवाड़े के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया जा सकता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!