अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      5 लाख की घूस लेते रंगे हाथ ऐसे धराया है राजगीर अंचल का अमीन राजाराम

      बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में कहीं भी बिना चढ़ावा कुछ भी नहीं होता है। अंचल कार्यालयों का और भी बुरा हाल है। यहां हर साल कोई न कोई सीओ या अंचलकर्मी रिश्वत लेते रंगे हाथ निगरानी के हत्थे चढ़ता ही है। फिर भी दूम है कि जरा सी भी सीधी नहीं हो रही…..”  

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (राजीव रंजन)। नालंदा जिले के राजगीर प्रखंड के पीलखी गांव में दाखिल खारिज के नाम पर 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने वाला राजगीर राजस्व अंचल के अमीन राजाराम सिंह निगरानी के हत्थे मंगलवार को उस वक्त चढ़ गया, जब दाखिल खारिज के नाम पर पांच लाख रुपये रिश्वत ले रहा था। 

      crupt rajgir co office amin 1निगरानी ने यह कार्रवाई राजगीर के प्रखंड के पिलखी में अमीन के किराए के आवास सह कार्यालय में की गई है। निगरानी की टीम ने मोटी घूस लेते रंगे हाथ दबोचा है।

      पटना निगरानी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नीमापुर के नारायण प्रसाद के पुत्र  परमानंद कुमार से पांच लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ अमीन को दबोचा गया है।

      छबिलापुर थाने के नीमापुर निवासी नारायण प्रसाद के पुत्र परमानंद कुमार ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में  शिकायत दर्ज कराया था कि राजगीर अंचल के अमीन राजा राम सिंह  द्वारा जमीन का सर्वे कर प्रतिवेदन देने के लिए उनसे 20 लाख रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है।

      ब्यूरो द्वारा इस आरोप का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के क्रम में परिवादी के अनुरोध करने पर आरोपी अमीन राजाराम सिंह पांच लाख रुपये में काम करने के लिए तैयार हो गया था। इस प्रकार रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण सत्य पाया गया।

      आरोप सही पाए जाने के पश्चात पटना निगरानी अन्वेषण व्यूरो में कांड अंकित कर ट्रेप  की कार्रवाई करने के लिए अनुसंधानकर्ता सह निगरानी डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में एक धावा दल का गठन किया गया।

      उसके बाद मंगलवार को निगरानी विभाग के इस धावादल ने करवाई करते हुए घूसखोर अमीन राजाराम सिंह को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए पिलखी के गोपाल सिंह के मकान में स्थित किराये के आवास सह कार्यालय से रंगे हाथ दबोच लिया गया।

      निगरानी डीएसपी के अनुसार तलाशी के क्रम में 42 हजार रुपये अतिरिक्त राशि भी अमीन के आवास सह कार्यालय से बरामद की गई है। अभियुक्त अमीन को बरामद रकम सहित आज बुधवार को निगरानी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!