अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      हिलसा अस्पताल में नवजात की मौत, मरीज कराहती रही और सोये रहे डॉक्टर

      “परिजनों के अनुरोध को ऑन ड्यूटी डॉक्टर अनसुनी कर नर्स के सुझावों को मानने का सलाह देकर सो गए। शनिवार सुबह तक भी जब मरीज का दर्द कम नहीं हुआ तो ऑन ड्यूटी डॉक्टर बगैर देखे ही रेफर कर दिया।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। डॉक्टर की कथित लापरवाही के कारण एक नवजात दुनिया में आने से पहले ही दम तोड़ दिया। यह वाक्या शहर स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में हुआ।

      बड़की घोषी गांव निवासी मनीष कुमार ने बताया कि दर्द की शिकायत पर वे अपनी गर्भवती पत्नी विनीता कुमारी को शुक्रवार की शाम में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के बाद विनीता को इलाज के लिए लेवर रुम ले जाया गया। जहां एक नर्स शुरुआती इलाज की। थोड़ी देर बाद वोमेटिंग होने की शिकायत पर नर्स द्वारा एक सुई दी गई। उसके बाद स्लाईन चढ़ाया गया।

      hilsa news 2
      लापरवाह आरोपी डॉ पंकज कुमार

      रात करीब दो बजे मरीज के दर्द से कराहने पर नर्स से शिकायत की गई। नर्स अपनी समझ के अनुसार इलाज किया। इसी बीच परिजन रेस्ट रुम में आराम फरमा रहे ऑन ड्यूटी से मिलकर मरीज की स्थिति बताते हुए देखने का अनुरोध किया।

      परिजनों के अनुरोध को ऑन ड्यूटी डॉक्टर अनसुनी कर नर्स के सुझावों को मानने का सलाह देकर सो गए। शनिवार सुबह तक भी जब मरीज का दर्द कम नहीं हुआ तो ऑन ड्यूटी डॉक्टर बगैर देखे ही रेफर कर दिया।

      आनन-फानन में परिजनों द्वारा मरीज को इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती करया गया। जहां ऑपरेशन कर मृत बच्चा को निकाला गया।

      थाने में डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर

      मरीज के ऑपरेशन बाद मृत बच्चे को देख परिजनों का गुस्सा परवान चढ़ गया। मनीष कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में ऑन ड्यूटी डॉ पंकज कुमार पर लापरवाही से ही बच्चे की गर्भ में मौत हुई।

      इस संबंध में थाना में डॉ पंकज कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया। थानाध्यक्ष आरके झा ने बताया कि मामले की गहराई से छानबीन शुरु कर दी गई।

      डीएम ने डीएस ने मांगी रिपोर्ट

      इलाज में कथित लापरवाही बरतने के कारण हुई नवजात की मौत के मामले में डीएम ने डीएस से रिपोर्ट तलब की। नवजात की मौत के बाद मनीष कुमार द्वारा डीएम डॉ त्यागराजन एस मनोहरराम के पास सोशल मीडिया द्वारा शिकायत भेजा गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने अस्पताल उपाधीक्षक (डीएस) से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

      कहते हैं अधिकारी

      hilsa news 3
      डॉ आरके राजू, अस्पताल उपाधीक्षक, हिलसा।

      लापरवाही से नवजात की मौत एक गंभीर मामला है। इस मामले की जांच शुरु कर दी गई। गहराई से छानबीन के बाद उच्चाधिकारी को रिपोर्ट समर्पित कर दी जाएगी। ……आरके राजू, उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!