अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      हंगामा, गड़बड़ी, धांधली और उदासीनता के बीच प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम बंद

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा के चंडी प्रखंड में जिला परिषद के एक तथा वार्ड सदस्य के एक रिक्त सीट का  उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।  लगभग 42 प्रतिशत  मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इस पंचायत उपचुनाव में पहली बार इवीएम मशीन का उपयोग किया गया।

      मतदाताओं ने जिला परिषद पश्चिमी उपचुनाव के लिए आधा दर्जन उम्मीदवारों  की किस्मत  इवीएम में बंद कर दिया। अब इनके भाग्य का फैसला मंगलवार को होगा ।chandi bay election 3

      चंडी प्रखंड में रविवार को जिला परिषद पश्चिमी तथा चंडी पंचायत के वार्ड संख्या आठ का चुनाव को लेकर काफी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। प्रखंड के सात पंचायतों के 105 मतदान केंद्रों पर इवीएम मशीन की व्यवस्था की गई थीं।

      मतदान शुरू होने के साथ कई मतदान केंद्रों पर इवीएम में खराबी की शिकायत मिलनी शुरू हो गई। जिस कारण से मतदान प्रक्रिया कुछ देर तक बाधित रहा।

      उत्क्रमित मध्य विधालय दयालपुर के मतदान केंद्र संख्या 23,प्राथमिक विधालय सबलपुर के 20, माधोपुर के 38, गदनपुरा के मतदान संख्या 26 तथा दस्तूरपर के 86 पर इवीएम मशीन में खराबी की वजह से मतदान में देरी हुई।  

      जबकि उत्क्रमित मध्य विधालय गोनकुरा के मतदान संख्या 92 पर इवीएम का एक बटन काम नहीं करने को लेकर मतदाताओं ने काफी हंगामा किया।

      वही मतदान केंद्र संख्या एक पर एवीएम मशीन द्वारा आवाज नहीं आने को लेकर भी हंगामा हुआ तथा मतदान कुछ देर बाधित रहा। बाद में इसी मशीन से मतदान शुरू किया गया।

      गोनकुरा मतदान केंद्र पर एक पुलिस द्वारा एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने एवं रूपये लेने के आरोप में भी हंगामा हुआ।

      chandi bay election 1चंडी पश्चिमी जिला परिषद उपचुनाव को लेकर सात पंचायत के 105 मतदान केंद्र पर वोटिंग के दौरान मतदाताओं में कोई खास उत्साह नहीं देखा गया। दोपहर तक मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा।

      मतदान कर्मी मतदाताओं की बाट जोहते दिखे। मतदाताओं के नहीं आने से मतदान कर्मी आराम फरमाते भी दिखें। अधिकांश मतदान केंद्रों पर अपराह्न के बाद भी मत प्रतिशत में कोई खास वृद्धि नहीं देखी गई।

      कई मतदान केंद्रों पर बोगस मत देने की भी शिकायत मिली।हसनी पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 18 तथा 19 पर जमकर बोगस वोटिंग हुई।

      जिला परिषद पश्चिमी उपचुनाव को लेकर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, दरोगा मुकेश कुमार चौधरी तथा एएसआई अजय कुमार सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर संभाल रखी थीं। साथ ही पुलिस जवान के साथ चौकीदार-दफादार संघ के जिला अध्यक्ष अनंत सिंह बाइक के साथ गश्ती में मुश्तैद दिखें ।

      फिलहाल मतदाताओं ने सभी छह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम मशीन में बंद कर दिया है।जिनकी किस्मत का फैसला मंगलवार को होगा। मतदान समाप्त होने के बाद चौक चौराहे पर प्रत्याशी की हार जीत की चर्चा शुरू हो गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!