अन्य
    Sunday, April 28, 2024
    अन्य

      सांसद के मकान में संचालित झारखंड ग्रामीण बैंक में लाखों की चोरी

      ओरमांझी(रांची)। बीती रात राष्ट्रीय उच्च मार्ग-33 पर अवस्थित झारखंड ग्रामीण बैंक चकला की शाखा में खिड़की की ग्रिल काट कर लाखों की चोरी हो गई। स्थानीय सांसद रामटहल चौधरी के मकान में संचालित उक्त बैंक में चोरी की घटना ने समूचे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। बैंक बिल्डिंग के ग्राउंड पर सांसद के बेटे की नव होंडा शो रुम है और पिछे उनके ही मकान में अनेक किरायेदार भी रहते हैं। फिर भी किसी को कोई भनक नहीं लग पाना कई सबाल खड़े करते हैं।

      बैंक प्रबंधक के अनुसार सुबह जब चपरासी ने शाखा खोली तो पता चला कि खिड़की का ग्रिल कटा हुआ है और बैंक का समूचा सीसीटीवी सिस्टम, इंटरनेट मोडम, कंप्यूटर, मोनीटर व अन्य कीमती सामान गायब है। इस संबंध में ओरमांझी थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया गया है।

      chakla gramin bankओरमांझी थाना प्रभारी सुमन कुमार सुमन ने बताया कि चोरी की घटना के सभी पहलुओं पर बारीकी से पड़ताल की जा रही है। इस घटना का जल्द ही पर्दाफाश हो जायेगा।

      घटनास्थल के मुआयना से स्पष्ट होता है कि चोर बैंक के पिछे किरायेदारों के कमरे की तरफ से एक पेड़ के सहारे दूसरे तल्ले पर आराम से आ गये और फिर छज्जे से बैंक की खिड़की के ग्रिल को काट डाले। चोरों ने करीब 2 घंटे बैंक के अंदर गुजारे और आराम से सारे सिस्टम को खोल ले भागे।

      गौरतलब है कि जिस खिड़की के ग्रिल को काटा गया है, उसके आगे लगे लकड़ी के पल्ले अंदर से खुले थे। बैंक के नीचे नव होंडा शो रुम के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कोई हलचल कैद नहीं हुये।

      इन दिनों ओरमांझी थाना क्षेत्र में, खासकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग-33 के किनारे व आसपास चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोग खासे चिंतित हैं। सांसद के मकान में बैंक की इस चोरी ने लोगों को काफी बिचलित कर डाला है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!