अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      सड़ा-गला कीड़ायुक्त अनाज की शिकायत की तो डीलरपुत्र ने वार्डपति को गोली मारी

      “सरकारी जन वितरण दुकानों में सड़े-गले अनाज की बिक्री आम बात हो गई है। शिकायत करने पर जिम्मेवार अफसर इसे गंभीरता से नहीं लेते। इसी का नतीजा है कि  शिकायतकर्ता, जोकि वार्ड सदस्य का पति भी है, उसे  एक मनबढ़ू डीलर पुत्र ने दो अन्य बदमाशों के सहयोग से सरेराह गोलियों से छलनी कर दिया।”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। खबर है कि नालंदा जिले के चंडी प्रखंड क्षेत्र के कुर्थिया गांव के समीप गुरुवार को तीन बदमाशों ने वार्ड सदस्या के पति पर ताबड़तोड़ चार गोलियां चलाईं। उसमें तीन गोली युवक के हथेली, गर्दन और सीने में जा लगी।

      इस घटना के शिकार विशुनपुर गांव निवासी द्वारिका यादव के 30 वर्षीय पुत्र रामू यादव को गंभीर हालत में स्थानीय रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी चिंताजनक हालत को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया। उसके चचेरे भाई सोनू कुमार भी गोली से मामूली रूप से जख्मी होने की सूचना है।

      इस घटना के पीछे जन वितरण दुकानदार द्वारा सड़े अनाज वितरण की शिकायत करने पर घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है। घटना की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आ गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए डीलर हरिनारायण प्रसाद के पुत्र को दबोच लिया।

      यह घटना उस वक्त हुई, जब वार्ड सदस्य पति अपने चचेरे भाई के साथ पीडीएस दुकान से अनाज का उठाव कर लौट रहे थे।  इस दौरान पहले से घात लगाए तीन बदमाशों ने अचानक हमला कर गोलियों की बौछार कर दी। पीड़ित परिवार की मानें तो डीलर द्वारा बदमाशों को हत्या की सुपारी दी गई है।

      घटना के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड सदस्या पति ने डीलर की शिकायत की थी कि सड़ा अनाज बांटा जाता है और दुकान भी बंद रहती है। इसी खुन्नस में डीलर ने रामू यादव के हत्या की सुपारी बदमाशों को दी।

      चश्मदीद सोनू की मानें तो डीलर ने बदमाशों को अपने घर पर शराब पिलाई। जब अनाज लोडकर वे लोग निकले तो उनका पीछा करते बदमाश भी आ गए। रामू यादव अपने चचेरे भाई सोनू के साथ चंडी के कुर्थिया गांव स्थित पीडीएस दुकान अनाज का उठाव करने गए थे।

      अनाज को ऑटो पर लोड कर वह पीछे से बाइक से लौट रहे थे। गांव से कुछ आगे बढ़ने पर घात लगाए बदमाशों ने वार्ड सदस्या पति पर फायरिंग शुरू कर दी।

      पहली गोली मिसफायर हो गई। इसके बाद तीन गोली रामू यादव के सीने, गर्दन और हथेली में लगी। गोली से मामूली रूप से चचेरा भाई भी जख्मी हुआ। इसके बाद बदमाश फरार हो गए।

      जख्मी रामू अपने सीने को पकड़े कुर्थियां गांव की ओर शोर मचाते भाग रहे थे, उनका भाई सोनू गांव की ओर दौड़ा। गोलियों की आवाज और शोर सुन ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए।

      इसके बाद चौकीदार के सहयोग से ग्रामीणों ने जख्मी को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया। जख्मी की हालत नाजुक बताई जा रही है।

      चंडी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के अनुसार घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए कुर्थिया गांव के डीलर हरिनारायण प्रसाद के पुत्र को दबोच लिया गया है। अन्य संलिप्त बदमाशों की तलाश की जा रही है। प्रारंभिक जांच में डीलर की संलिप्तता सामने आई है। मौके से दो खोखा भी बरामद किया गया है।

      चंडी प्रखंड में कीड़ायुक्त सड़ा-गला अनाज का वितरण आम बातः चंडी में ही नहीं जिले भर में जन वितरण दुकानों में कीड़ायुक्त व सड़ा अनाज बांटा जाता है। इस तरह का मामला पूर्व में कई बार सामने आ चुका है। कई बार हंगामा भी हुआ। जिम्मेवार कार्रवाई व मॉनिटरिंग का आश्वासन दे मामले को भूल जाते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!