अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      शराब कारोबार के इस आरोपी और दरोगा की बातचीत के वायरल ऑडियो से पुलिस-तंत्र नंगा

      सीएम नीतीश कुमार अभी नालंदा में हैं। उनकी सरकार सूबे में 26 नवबंर को शराबबंदी को लेकर प्रभातफेरी निकालने की घोषणा की है। लेकिन एक कड़वा सच है कि उनके गृह जिले में ही शराबबंदी एक मजाक बनकर रह गई है। इस अभियान से जुड़े पुलिस-प्रशासन तंत्र के लिए अवैध कमाई का एक बड़ा जरिया बन गया है….” 

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  नालंदा जिले में पुलिस शराबबंदी के नाम पर सिर्फ कमाई और खेला कर रही है। हिलसा थाना तैनात एक दरोगा का जिस तरह से ऑडियो वायरल हुआ है, वह पुलिस तंत्र की मानसिकता और भ्रष्टाचार की सीधी पोल खोलती है।

      ऑडियो में दरोगा आरोपित के साथ बातचीत में भद्दी गालियां देकर शराब के झूठे मामले में फंसाने की बात स्वीकार कर रहा है और उसे छोड़ने का आश्वासन भी दे रहा है। करायपरसुराय के किसी अरविन्द के व्यक्ति के भी बतौर पैरवीकार ऑडियो में जिक्र है।hilsa wine crime 2 1

      यह घटना हिलसा थाना काण्ड संख्या 608/2018 से जुड़ा है। बात किसी टुनटुन नामक युवक से हो रही है। दारोगा उसे बोलिए मुखियाजी कर संबोधित करता है। और कहता है कि अभी वह एसपी के यहां जा रहा था लेकिन वह किसी कारणवश नहीं जा पा रहा है।

      दारोगा वचन देता है कि जैसे भी होगा आरोपी का नाम केस से निकल जाएगा। आप घुमिए-फिरिए, कोई कुछ नहीं करेगा। हमको बात भी हो गया है। ‘धनधन’ हमको बोला था। बात भी हो गया है। ‘साहब’ को बता भी दिए हैं। चिंता मत कीजिए। आपका नाम क्लीयर रहेगा। हम खड़ा होकर आपका नाम निकलवाएंगे।

      आरोपी के धन्यवाद प्रकट करने के बाद दारोगा आगे पुनः दोहराता है कि आप घुमिए फिरिए आपको कोई दिक्कत नहीं होगा। कहीं पैरवी अब मत कीजिए। हम पर विश्वास कीजिए कि जैसे भी होगा आपका नाम निकलवा देगें।

      ऑडियो में खुद का पुलिसकर्मी अशोक कुमार बता रहे शख्स आरोपित से कहता है कि किसी के कहने पर आरोपित के खिलाफ एफआईआर कर दी है। बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ है। ऑडियो में दारोगा साफ कह रहा है कि किसी भी हालत में आरोपित को बरी करवा देंगे।

      इधर खबरों के मुताबिक दारोगा अशोक कुमार का यह कहना गले से नहीं उतर रहा है कि पहले उसने शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई की थी। इसी बात से शराब माफिया नाराज चल रहा था। उसकी हत्या की साजिश रची जा रही है। आरोपित ने उन्हें फोन किया तो टरकाने के उद्देश्य से उसे छुड़वाने का आश्वासन दिया है।

      hilsa wine crime 1बता दें कि विगत 5 नवबंर की देर राज हिलसा पुलिस ने पूना गांव स्थित पैक्स गोदाम से विदेशी शराब का बड़े भंडार का भंडाफोड़ किया था। गुप्त सूचना के आधार पर पैक्स गोदाम से 314 कार्टून विदेशी शराब हरियाणा निर्मित आर एस एम इमपेयर ब्लू शराब बरामद किय थे।

      यहां कारोबारी गेहूं के भूसे में छुपा कर प्रतिबंधित शराब का अवैध कारोबार कर रहे थे। पूर्व में डाक पार्सल वाहन में 230 कार्टून हरियाणा निर्मित शराब को पुलिस ने जप्त किया हुआ था। 

      तब थानाध्यक्ष प्रेम राज चौहान ने बताया था कि कारोबारी को चिन्हित कर लिया गया है। उसे जल्द ही दबोच लिया जाएगा। उस छापामारी टीम पुअनि अशोक कुमार, ज्ञानेंद्र चौधरी, बच्चन मंडल  सहित सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे।

      वायरल ऑडियो में दारोगा अशोक कुमार से टुनटुन नामक जो आरोपी युवक बातचीत कर रहा है, वह मुखिया और पैक्स अध्यक्ष भी है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित शराब कारोबार के कई गिरोह हैं। उसी में से एक सरगना टीम में एक टुनटुन मुखिया का नाम भी उभरकर सामने आया है।

      सुनिएः दारोगा और शराब कारोबारी आरोपी का वायरल पूरा ऑडियो……

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!