अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      लालू-जगन्नाथ को 5-5 साल की सजा और 5-5 लाख का जुर्माना

      रांची  (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  चारा घोटाला के एक अन्य मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है। लालू को इस मामले में 5 साल की सजा और 10 लाख रुपये का जुर्माना सुनाया गया है। कोर्ट ने इसी मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी 5 साल की सजा सुनाई है। लालू यादव को कस्टडी में लेकर रांची की बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया है।

      इससे पहले इस मामले में पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा समेत 50 अभियुक्तों को दोषी करार दिया,जबकि 6 आरोपियों को बरी कर दिया गया। बुधवार सुबह होटवार जेल से लालू प्रसाद को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया। यहां वे सुनवाई में हाजिर हुए और कोर्ट ने उन्हें चारा घोटाले के तीसरे मामले में भी दोषी करार दिया।

      इस फैसले के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सीबीआई कोर्ट के निर्णय के खिलाफ वो ऊपरी अदालत जाएंगे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को जेल भेजने में सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी का हाथ हैं। जनता सब समझ रही है और हमलोग जनता के बीच जाकर अपनी बातों को रखेंगे।

      लालू के साथ कोर्ट परिसर में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, बिहार प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, भोला यादव समेत कई विधायक मौजूद रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!